भूकंप से कांपी चीन की धरती, 5.5 तीव्रता के झटके से अब तक 22 लोग घायल
Advertisement

भूकंप से कांपी चीन की धरती, 5.5 तीव्रता के झटके से अब तक 22 लोग घायल

चीन में आए 5.5 तीव्रता के भूकंप से लगभग 24,000 की आबादी प्रभावित हुई है. दमकल विभाग ने भूकंप के केंद्र वाले इलाके में आपदा की स्थिति का पता लगाने के लिए चार गाड़ियों और 15 लोगों को भेजा है.

चीन में भूकंप का कहर

बीजिंग: दक्षिण पश्चिम चीन के युन्नान प्रांत (Province) के निंगलांग काउंटी में रविवार को आए 5.5 तीव्रता (Magnitude) के भूकंप के 22 से ज्यादा लोग जख्मी (Injured) हो गए हैं. स्थानीय अधिकारियों ने इस घटना की जानकारी दी है.

  1. चीन में भूकंप ने मचाया कहर
  2. 22 से ज्यादा लोग हुए जख्मी
  3. भूकंप की तीव्रता 5.5 बताई जा रही है

तीन बजकर दो मिनट पर भूकंप ने दी दस्तक

सरकारी समाचार एजेंसी (Government News Agency) शिन्हुआ ने खबर दी है कि भूकंप का झटका दोपहर करीब तीन बजकर दो मिनट पर आया था और इसका केंद्र (Center) लिजिआंग शहर में निंगलांग काउंटी से 60 किलोमीटर दूर है. ये योंगनिंग शहर से तीन किलोमीटर दूर है.

ये भी पढें: तालिबान की क्रूरता: अफगान सैनिकों और पुलिस कमांडरों की कब्रों को कर रहा नष्ट

प्रचार विभाग ने दी जानकारी

निंगलांग प्रचार विभाग (Ninglang Publicity Department) ने बताया कि भूकंप से गांव में कई घरों से टाइलें गिर गई हैं. खबर के मुताबिक, प्रभावित क्षेत्र की आबादी (Population) 24,000 है.

मौके पर सर्च एंड रेस्क्यू टीम को भेजा गया

निंगलांग में दमकल विभाग (Fire Department) ने भूकंप के केंद्र वाले इलाके में आपदा (Disaster) की स्थिति का पता लगाने के लिए चार गाड़ियों और 15 लोगों को भेजा है. साठ सदस्यीय की रेस्क्यू टीम (Search and Rescue Team) को भी मौके पर भेजा गया है.

(इनपुट - भाषा)

ये भी पढें: इस देश के संसद भवन में लगी भीषण आग, दूर से देखा गया धुएं का गुबार

LIVE TV

Trending news