close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्‍तानी संसद में हुआ शर्मनाक वाकया, सांसदों ने खूब की धक्‍कामुक्‍की, एक-दूसरे पर चलाए घूंसे

Pakistan : पाकिस्‍तानी संसद में हुए इस तमाशे को सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया मिल रही है और लोग इसके लिए पाकिस्‍तानी नेताओं को खूब लताड़ रहे हैं. 

पाकिस्‍तानी संसद में हुआ शर्मनाक वाकया, सांसदों ने खूब की धक्‍कामुक्‍की, एक-दूसरे पर चलाए घूंसे

इस्लामाबाद : जहां पाकिस्‍तान (Pakistan) कश्‍मीर (Kashmir) मुद्दे पर हो-हल्‍ला मचाता फिर रहा है, वहीं उसकी संसद में सांसद शर्मनाक व्‍यवहार कर रहे हैं. गुरुवार को पाकिस्‍तानी संसद में कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जब संयुक्‍त अधिवेशन के दौरान सत्‍तापक्ष और विपक्ष के सांसद आपस में भिड़ गए. उनके बीच खूब धक्‍कामुक्‍की हुई और घूंसे भी चले. महिला सांसदों से भी र्दुव्‍यवहार किया गया और इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ विपक्षी दल के सांसदों ने जमकर नारेबाजी की. पाकिस्‍तानी संसद में हुए इस तमाशे को सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया मिल रही है और लोग इसके लिए पाकिस्‍तानी नेताओं को खूब लताड़ रहे हैं. शर्मनाक बात यह है कि जब यह हंगामा हो रहा था, जब प्रधानमंत्री इमरान खान, पाकिस्‍तानी नौसेना और वायुसेना के प्रमुख तथा ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ कमेटी के अध्यक्ष भी संसद में मौजूद थे.

देखें पाक संसद में सांसदों के हंगामे का वीडियो...

 

दरअसल, गुरुवार को संयुक्‍त अधिवेशन के दौरान राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के भाषण के बीच पीएम इमरान खान के खिलाफ खूब नारेबाजी होने लगी. संसद सदस्‍य वेल में आकर खूब नारे लगाने लगे. यह अधिवेशन इमरान खान सरकार के एक साल पूरा होने पर बुलाया गया था. राष्ट्रपति अल्‍वी ने जैसे ही इमरान खान सरकार को एक साल पूरा करने की बधाई दी, तो संसद में हंगामा शुरू हो गया. विपक्ष के नेता इमरान खान की विदेश नीति पर सवाल उठाने लगे और पाकिस्‍तान को तमाम अंतरराष्‍ट्रीय मंचों पर मिली नाकामयाबी के लिए इमरान सरकार को कोसने लगे. 

इसके चलते इमरान खान के मंत्रियों और विपक्ष के नेताओं के बीच जोरदार बहस हो गई. विपक्ष के नेता 'गो नियाजी गो' के नारे लगाने लगे. इसके चलते वेल में इमरान के सांसदों और विपक्षी नेताओं के बीच खूब धक्‍का मुक्‍की होने लगी. हालात को नियंत्रित करने के लिए मार्शलों को बुलाया गया और उन्‍होंने बीचबचाव किया, लेकिन इसके बाद भी पाक नेता नहीं माने और एक-दूसरे पर हाथ चलाते नजर आए. 

लाइव टीवी...

पाकिस्‍तान संसद में हुए इस शर्मनाक वाकये के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. इन वीडियो में पाक नेताओं के हंगामे और नारेबाजी को देखा जा सकता है.