विपक्षी एकता से घबराए इमरान खान, नवाज शरीफ और उनकी बेटी पर राजद्रोह का केस
Advertisement

विपक्षी एकता से घबराए इमरान खान, नवाज शरीफ और उनकी बेटी पर राजद्रोह का केस

विपक्षी एकता से बौखलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) विरोधियों को निशाना बनाने में लगे हैं.

फाइल फोटो

इस्लामाबाद: विपक्षी एकता से बौखलाए पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) विरोधियों को निशाना बनाने में लगे हैं. इमरान (Imran) के इशारे पर पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif), उनकी बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) सहित कई नेताओं के खिलाफ सोमवार को राजद्रोह का मुकदमा दर्ज (Sedition Charges) किया. सभी पर सेना की आलोचना का आरोप है.

  1. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज सहित कई पर केस
  2. सेना की आलोचना के आरोप में दर्ज किया राजद्रोह का केस
  3. विपक्ष के सरकार के खिलाफ खोले मोर्चे से घबरा गए हैं इमरान खान
  4.  

लगातार बोल रहे हमला 
पिछले महीने, शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग (Pakistan Muslim League) और आठ अन्य विपक्षी दलों ने सेना पर राजनीति करने और 2018 में हुए चुनावों में धांधली का आरोप लगाया था, जिसमें इमरान खान की पार्टी को जीत मिली थी. इसके अलावा, नवाज शरीफ लंदन से लगातार सेना की काली करतूतों को उजागर कर रहे हैं, इससे पाकिस्तानी सरकार और सेना दोनों बुरी तरह बौखला गए हैं.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने अपने दोस्त नेतन्याहू को मिलाया फोन, इन बड़े मुद्दों पर हुई बात

यह दिया तर्क
शरीफ ने हाल ही में एक वीडियो मैसेज में कहा था कि पाकिस्तानी सेना का राजनीति में हस्तक्षेप ही समस्या की मूल जड़ है. पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम ने अपने भाषणों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने की मांग की और सेना की छवि को प्रभावित करने का प्रयास किया.

हम पीछे नहीं हटेंगे
वहीं, नवाज शरीफ के करीबी शाहिद खान अब्बासी का कहना है कि देशद्रोह के आरोप विपक्ष के अभियान को नहीं रोक पाएंगे. उन्होंने कहा कि इमरान खान सरकार विपक्षी एकता से घबरा गई है, इसलिए उसे निशाना बना रही है, लेकिन हम पीछे हटने वाले नहीं हैं. मालूम हो कि सेना और सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों ने राष्ट्रव्यापी आंदोलन का एलान किया है. विपक्ष के इस नए गठबंधन को पाकिस्तान डेमोक्रैटिक मूवमेंट (पीडीएम) का नाम दिया गया है.

सेना ने किया आरोपों से इनकार
भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिए गए पूर्व PM नवाज शरीफ इलाज के लिए जमानत पर लंदन गए थे, लेकिन वापस नहीं लौटे. पाकिस्तानी सरकार लगातार उन्हें वापस लाने के प्रयास कर रही है, लेकिन अभी तक सफल नहीं हो पाई है. पिछले कुछ दिनों में शरीफ ने इमरान खान और सेना के गठजोड़ को लेकर कई बयान दिए हैं. हालांकि, यह बात अलग है कि सेना उनके आरोपों से इनकार कर रही है.  

LIVE TV

Trending news