Imran Khan की ‘छोटी’ सोच पर Ex Wife Jemima Goldsmith ने जताया अफसोस, पुराना Tweet किया शेयर
Advertisement

Imran Khan की ‘छोटी’ सोच पर Ex Wife Jemima Goldsmith ने जताया अफसोस, पुराना Tweet किया शेयर

हाल ही में इमरान खान (Imran Khan) ने एक इंटरव्यू में रेप को लेकर अपनी छोटी सोच का प्रदर्शन किया था. उन्होंने कहा था कि यदि महिलाओं बहुत छोटे कपड़े पहनेंगी तो फिर पुरुषों पर असर जरूर होगा, बशर्ते की वह रोबोट न हों. इसके बाद से महिलाओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है.

फाइल फोटो

लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) रेप के लिए महिलाओं के कपड़ों को जिम्मेदार बताकर घिर गए हैं. चौतरफा आलोचना के बाद अब इमरान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ (Jemima Goldsmith) ने भी उन्हें निशाना बनाया है. गोल्डस्मिथ ने इसी साल अप्रैल का अपना एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा है, 'एक बार फिर से अफसोस.' इससे पहले, सीनेटर शेरी रहमान (Sherry Rehman) ने भी ‘छोटी सोच’ के लिए प्रधानमंत्री को आड़े हाथ लिया था. वैसे, ये कोई पहला मौका नहीं है, पहले भी इमरान कई बार विवादास्पद बयान दे चुके हैं.  

  1. हाल ही में इमरान ने रेप पर दिया था बयान
  2. महिलाओं के छोटे कपड़ों को बताया था जिम्मेदार
  3. विपक्षी नेताओं ने भी प्रधानमंत्री को घेरा 
  4.  

Rape के लिए पुरुष दोषी

इमरान खान (Imran Khan) की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ (Jemima Goldsmith) का ट्वीट वायरल हो रहा है. इससे पहले भी जब इमरान ने महिलाओं के कपड़ों को लेकर बयान दिया था तब गोल्डस्मिथ ने कहा था कि रेप के लिए पुरुषों की निगाहें और नीयत जिम्मेदार हैं. अप्रैल में इमरान के बयान पर रिएक्शन देते हुए गोल्डस्मिथ ने ट्वीट किया था, 'मुझे याद है कि एक साल पहले मैं सऊदी अरब में थी. तब एक बुजुर्ग महिला ने बताया था कि वह जब कभी हिजाब में बाहर निकलती हैं तो कुछ युवा मर्द उनका पीछा करते हैं और उत्पीड़न करते हैं. उनसे छुटकारा पाने का एक ही तरीका था कि महिला अपने चेहरे से हिजाब हटा दे. समस्या महिलाओं की ड्रेस नहीं है’.

ये भी पढ़ें -PAK: भारत को बदनाम करने के लिए अब जनरल बाजवा आए सामने, घेरने के लिए बनाया प्‍लान

यह कहा था Imran Khan ने

हाल ही में इमरान खान ने एक अमेरिकी मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू में रेप को लेकर अपनी छोटी सोच का प्रदर्शन किया था. उन्होंने कहा था कि यदि महिलाओं बहुत छोटे कपड़े पहनेंगी तो फिर पुरुषों पर असर जरूर होगा, बशर्ते की वह रोबोट न हों. इसके बाद से महिलाओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के प्रवक्ता मरियम औरंगजेब (Marriyum Aurangzeb) ने भी इमरान के बयान को बीमार मानसिकता करार दिया है. 

Goldsmith ने कसा था तंज

अप्रैल में इमरान के बयान को लेकर गोल्डस्मिथ ने एक और ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, 'मैं उम्मीद करती हूं कि उनकी बात को गलत ढंग से प्रस्तुत किया गया है या फिर गलत अनुवाद हुआ है. मैं जिस इमरान खान को जानती हूं, वो कहा करते थे कि पर्दा पुरुषों की निगाहों पर होना चाहिए न कि महिलाओं पर’. उन्होंने इस संबंध में कुरान की एक आयत का भी जिक्र किया था.

 

Trending news