Pakistan के Siddhi Vinayak Temple में कट्टरपंथियों ने की तोड़फोड़, मूर्तियों को तोड़ने के साथ परिसर में लगाई आग
Advertisement

Pakistan के Siddhi Vinayak Temple में कट्टरपंथियों ने की तोड़फोड़, मूर्तियों को तोड़ने के साथ परिसर में लगाई आग

पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यक हिंदू- सिख और ईसाइयों पर अत्याचारों का सिलसिला जारी है. वहां पर एक बार फिर हिंदू मंदिर पर हमला किया गया है.

पाकिस्तान में बुधवार शाम मंदिर तोड़ते कट्टरपंथी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यक हिंदू- सिख और ईसाइयों पर अत्याचारों का सिलसिला जारी है. पाकिस्तान पंजाब प्रांत में सैकड़ों कट्टरपंथियों ने बुधवार शाम को एक हिंदू मंदिर में जमकर तोड़फोड़ के बाद उसे आग के हवाले कर दिया.

  1. बुधवार शाम की घटना
  2. मंदिर में रखी मूर्तियां तोड़ी
  3. हिंदू  श्रद्धालुओं की पिटाई

बुधवार शाम की घटना

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी पंजाब प्रांत के सादिकाबाद जिले में भोंग शरीफ गांव हैं. इस गांव में अल्पसंख्यक हिंदू भी रहते हैं. उन्होंने कुछ अरसा  पहले वहां पर भव्य सिद्धिविनायक मंदिर (Siddhi Vinayak Temple) का निर्माण किया था. बुधवार शाम को सैकड़ों कट्टरपंथी मजहबी नारे लगाते हुए मंदिर की ओर बढ़ने लगे. 

देखें वीडियो- 

मंदिर में रखी मूर्तियां तोड़ीं

उन्हें आगे बढ़ते देख कुछ लोगों ने ऐतराज जताया तो कट्टरपंथियों ने उनकी जबरदस्त पिटाई कर दी. इसके बाद मंदिर में पहुंचकर वहां रखी सारी भगवान की सारी मूर्तियां तोड़ दी गई. साथ मंदिर के दान पात्र, पंखे और दूसरी चीजों को भी लाठी-डंडे और बल्लियों से तोड़ दिया गया. 

हिंदू श्रद्धालुओं की पिटाई

मंदिर में दर्शन करने पहुंचे कुछ हिंदू श्रद्धालुओं ने कट्टरपंथियों के आगे हाथ-पैर जोड़कर मूर्तियों को नुकसान न पहुंचाने की अपील की. लेकिन कट्टरपंथियों ने उनकी एक नहीं सुनी और उनकी भी जबरदस्त पिटाई कर दी. कट्टरपंथियों ने मंदिर में जमकर तोड़फोड़ के बाद उसमें आग लगा दी.

घटना के वक्त हिंदू श्रद्धालुओं ने पुलिस को घटना की सूचना देकर मदद की अपील की लेकिन पुलिस नहीं आई. इसके बाद पीएम इमरान खान की पार्टी से सांसद रमेश वंकवानी ने घटना के वीडियो ट्वीट कर पाकिस्तान के चीफ जस्टिस से मामले में हस्तक्षेप की मांग की. उसके बाद पुलिस औपचारिकता के लिए मौके पर पहुंची. 

घटना से हिंदुओं में बढ़ा डर

सिद्धिविनायक मंदिर (Siddhi Vinayak Temple) में इस तोड़फोड़ और आगजनी के बाद से इलाके के हिंदू डरे हुए हैं और उनमें सरकार के प्रति रोष है. घटना के बाद इलाके की पुलिस ने मंदिर के बाहर सुरक्षाबल तैनात किए हैं. भारत को मानवाधिकारों का लेक्चर देने वाले पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने इस घटना पर चुप्पी साध रखी है. 

ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: पाकिस्तान हुआ कंगाल! PM इमरान खान के घर को किराये पर देने की आई नौबत

कार्रवाई करे जिला प्रशासन- पाकिस्तान

वहीं उनके स्पेशल असिस्टेंट डॉक्टर शहबाज गिल ने ट्वीट कर कहा कि घटना को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. गिल ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस अप्रिय घटना का संज्ञान लिया है. सरकार ने जिला प्रशासन को मामले की जांच करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

वहीं, इमरान खान की पार्टी के हिंदू सांसद रमेश वंकवानी ने भोंग शरीफ के गणेश मंदिर में हुई तोड़फोड़ और हमले को अत्यंत निंदनीय बताया है. उन्होंने कहा कि दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा देनी चाहिए.

LIVE TV

Trending news