‘हिंदू विरोधी’ मंत्री ने किया इमरान की नाक में दम, फजीहत के बाद हटाया
Advertisement

‘हिंदू विरोधी’ मंत्री ने किया इमरान की नाक में दम, फजीहत के बाद हटाया

फैयाजुल चौहान की बद्जुबानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की फजीहत कराती रही है. इस बार इमरान ने छुटकारा पा लिया है.

फाइल फोटो.

लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत के सूचना मंत्री फैयाजुल चौहान (Fayyazul Chohan) को हिंदुओं के बारे में अभद्र टिप्पणी के लिए जाना जाता है. हर बार फैयाजुल चौहान की बद्जुबानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की फजीहत कराती है. इमरान अपने मंत्री की बद्जुबानी से नाराज हो गये हैं. फैयाजुल चौहान की हरकतों से परेशान इमरान ने नाराजगी व्यक्त करने के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है.

  1. इमरान के लिये सिर र्दद बन गया था उनका ही मंत्री

    मंत्री फैयाजुल चौहान हमेशा देता रहता है अनर्गल बयान

    पुलवामा हमले के बाद हिंदुओं को लेकर की थी अभद्र टिप्पणी

यह भी पढ़ें: ड्रग एडिक्ट रहे हैं इमरान खान, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इस पूर्व खिलाड़ी ने किया दावा

पुलवामा अटैक के बाद की थी अभद्र टिप्पणी
पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के बड़े नेता के रूप में जाने जाने वाले फैयाजुल को इससे पहले भी फरवरी 2019 में इमरान कैबिनेट से हटाया गया था. फैयाजुल ने पुलवामा हमले (Pulwama Attack) के बाद आई भारत (India) की प्रतिक्रिया को लेकर हिंदू विरोधी टिप्पणी की थी. उनकी हिंदू विरोधी टिप्पणियों के बाद इमरान सरकार की सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर फजीहत हुई थी. इसके बाद प्रधानमंत्री इमरान ने उन्हें हटाने का आदेश दिया. हालांकि, कुछ महीनों बाद ही उन्हें वापस ले लिया गया.

अब नवाज और उनकी बेटी को लेकर की टिप्पणी
हाल ही में फैयाजुल ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के परिवार को लेकर टिप्पणी कर दी. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) को लेकर अभद्र टिप्पणी की. इसके बाद एक बार फिर इमरान सरकार की आलोचना हुई अब फैयाजुल चौहान की जगह पूर्व प्रवक्ता डॉ फिरदौस आशिक एवान को जिम्मेदारी दी गई है.

विपक्ष ने इमरान को घेरा

विपक्ष ने फैयाजुल को एक ‘बड़बोला’ नेता बताया है. क्योंकि वह आमतौर पर पार्टी के विरोधियों पर भद्दी टिप्पणी करते हैं. दूसरी तरफ विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने सूचना विभाग पर डॉ एवान की नियुक्ति पर कड़ी आपत्ति जताई है. पीएमएल-एन ने इसे अदालत की अवमानना बताया है.

Trending news