Imran Khan से रिश्तों पर पूर्व पत्नी ने किया बड़ा खुलासा, मोनिका लेविंस्की से की तुलना
X

Imran Khan से रिश्तों पर पूर्व पत्नी ने किया बड़ा खुलासा, मोनिका लेविंस्की से की तुलना

इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने अपने रिश्तों को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उनका कहना है कि वह मोनिका लेविंस्की की तरह एक शक्तिशाली उम्रदराज व्यक्ति के साथ रिश्ते में थीं, जिसे एक मोहरे के रूप में इस्तेमाल किया गया. पाक में उनके खिलाफ साजिश हो रही थी.

Imran Khan से रिश्तों पर पूर्व पत्नी ने किया बड़ा खुलासा, मोनिका लेविंस्की से की तुलना

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ (Jemima Goldsmith) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार उन्होंने अपने और इमरान के रिश्ते की तुलना पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और मोनिका लेविंस्की (Bill Clinton & Monica Lewinsky) के संबंधों से की है. जेमिमा ने कहा कि वह मोनिका लेविंस्की की तरह एक शक्तिशाली उम्रदराज व्यक्ति के साथ रिश्ते में थीं, जिसे एक मोहरे के रूप में इस्तेमाल किया गया. बता दें कि ब्रिटिश नागरिक जेमिमा गोल्डस्मिथ ने 1995 में इमरान खान के साथ शादी की थी और नौ साल बाद दोनों का तलाक हो गया था.

Britain में रह रही हैं Jemima

‘इवनिंग स्टैण्डर्ड’ को दिए इंटरव्यू में पेशे से पत्रकार जेमिमा ने पाकिस्तान (Pakistan) में बिताए अपने दिनों को याद किया. उन्होंने कहा कि मेरी उम्र अब 47 साल की हो गई है, इस दौरान मैंने अपनी CV में कई बेहतरीन चीजे जोड़ी हैं, जिन पर मुझे गर्व है. हालांकि इसमें कई कमियां भी हैं, खासतौर पर इमरान खान की पत्नी के रूप में बिताया गया समय. इमरान खान से जेमिमा को सुलेमान और कासिम नाम के दो बच्चे भी हैं. फिलहाल वह ब्रिटेन में रह रही हैं. 

ये भी पढ़ें -ऐसी नौकरी कहां मिलेगी: आराम से लेटकर टीवी देखिए और घर ले जाइए इतने लाख

‘PAK छोड़ने में समझी भलाई’

इमरान की पूर्व पत्नी ने कहा कि पाकिस्तान में रहने के दौरान उन्हें लेकर परिस्थितियां लगातार खराब होने लगी थीं. उन्होंने कहा, ‘अचानक मुझे अहसास हुआ कि पाकिस्तान छोड़ने में ही भलाई है. मुझे राजनीतिक रूप से झूठे आरोपों में जेल की धमकी भी दी गई थी. मुझ पर प्राचीन वस्तुओं की तस्करी का आरोप लगाया गया, जो पाकिस्तान में कुछ गैर-जमानती अपराधों में से एक है’.

‘Lewinsky और मुझमें समानताएं’

जेमिमा ने कहा कि तब मुझे अहसास हुआ था कि मोनिका लेविंस्की और मुझमें काफी समानताएं हैं. हम दोनों ने राजनीतिक रूप से शक्तिशाली व्यक्तियों से रिश्ता रखा. बाद में हमें उन्हें कमजोर करने के लिए इस्तेमाल किया जाने लगा. जब मैं पाकिस्तान गई तो अरेंज मैरिज को लेकर मेरे विचार दोस्तों से काफी अलग थे. यह एक मैड और पुराना विचार है, लेकिन, 10 साल बाद जब मैं वापस लौटीं तो अरेंज मैरिज को लेकर मेरी विचारधारा बिल्कुल बदल गई थी.

यहूदी होने पर बनाया गया निशाना

जेमिमा ने कहा कि मुझे ऐसा भी लगता है कि मैं इस्लामोफोबिया और यहूदी-विरोधी बहस के बीच में फंसी हुई हूं. मेरे बच्चे आधे पाकिस्तानी मुस्लिम हैं. मैं कभी एक नौजवान लड़की थी, जिसे यहूदी जातीयता के कारण राजनीतिक रूप से निशाना बनाया गया था. मेरे दोनों बेटों ने ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. गौरतलब है कि जेमिमा ने पहले भी इमरान के साथ अपने रिश्तों को लेकर बात कही है, लेकिन जो आरोप लगाए हैं वो वाकई चौंकाने वाले हैं. 

कौन हैं Monica Lewinsky?

मोनिका लेविंस्की अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के कार्यकाल में वाइट हाउस में इंटर्न थीं. इसी दौरान मोनिका का बिल क्लिंटन से रिश्ता बन गया था. कुछ समय बाद मोनिका को वाइट हाउस के एक कार्यालय में नियुक्ति की गई थी. दावा किया जाता है कि बिल क्लिंटन और मोनिका लेविंस्की के बीच शारीरिक संबंध भी बने थे. इसे रिश्ते का खुलासा होने के बाद अमेरिकी राजनीति में भूचाल आ गया था.

 

Trending news