Honour Killing: बेटी ने मर्जी से की शादी, तो पिता बन गया हैवान; मासूम बच्चों सहित 7 लोगों को जिंदा जलाया
X

Honour Killing: बेटी ने मर्जी से की शादी, तो पिता बन गया हैवान; मासूम बच्चों सहित 7 लोगों को जिंदा जलाया

पाकिस्तान में एक पिता अपनी बेटी की शादी के इस कदर नाराज हुआ कि परिवार के सात लोगों को जिंदा आग के हवाले कर दिया. इस हादसे में मासूम बच्चों की भी मौत हो गई है. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी वहां से भाग निकला. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

Honour Killing: बेटी ने मर्जी से की शादी, तो पिता बन गया हैवान; मासूम बच्चों सहित 7 लोगों को जिंदा जलाया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में ऑनर किलिंग (Honour Killing) का एक मामला सामने आया है. यहां एक शख्स अपनी बेटी की शादी से इतना नाराज हुआ कि परिवार के सात लोगों को जिंदा जला दिया. बेटी ने अपनी पसंद के युवक से शादी की थी, इसी को लेकर आरोपी भड़का हुआ था. वो गुस्से में इस कदर पागल हो गया कि अपनी दो बेटियों और चार पोते-पोतियों सहित परिवार के सात लोगों को जिंदा जला दिया.

Husband ने दर्ज कराई शिकायत

आरोपी मंजूर हुसैन ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुजफ्फरगढ़ जिले के उस घर में आग लगा दी जहां उसकी बेटी फौजिया बीबी अपने परिवार के साथ रह रही थी. बीबी, उसकी बहन, उसका नवजात बेटा और चार नाबालिग बच्चों की आग में जलने से मौत हो गई. बीबी के पति महबूब अहमद जो आगजनी में बच गए थे, उन्होंने ससुर मंजूर हुसैन और उनके बेटे साबिर हुसैन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें -China में बच्चे ने की गलती, तो पैरेंट्स को भुगतनी होगी सजा; कानून लाने की तैयारी

परिवारों की रंजिश का नतीजा 

महबूब अहमद ने पुलिस को बताया कि वह बिजनेस के कारण मुल्तान में थे. जब वापस लौटे तो देखा कि घर आग में जल रहा है. वहीं, मंजूर हुसैन और साबिर हुसैन को मौके से भागते हुए देखने की बात भी सामने आई है. पुलिस अधिकारी अब्दुल मजीद ने बताया कि यह मामला प्रेम विवाह को लेकर दो परिवारों के बीच रंजिश का नतीजा है.

पिछले साल ही हुई थी Marriage

महबूब अहमद ने पुलिस को बताया है कि उसने और बीबी ने 2020 में प्रेम विवाह किया था. इससे मंजूर हुसैन बेहद नाराज था. वो चाहता था कि बीबी उसकी पसंद के व्यक्ति से शादी करे. अहमद ने इस हमले को ऑनर किलिंग बताया है. गौरतलब है कि ह्यूमन राइट्स वॉच की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में हर साल ऑनर किलिंग के करीब 1000 मामले दर्ज होते हैं.

 

Trending news