Rape पर बयानबाजी करना Imran Khan को पड़ा भारी, पूर्व पत्नी Jemima Goldsmith ने दी कुरान पढ़ने की नसीहत

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में एक सवाल के जवाब में कहा था कि जिस तरह भ्रष्टाचार सिर्फ कानून बनाने से खत्म नहीं होता, ठीक वैसे ही बलात्कार के मामले भी जनता के सहयोग के बिना खत्म नहीं होंगे. हमें पर्दा प्रथा की संस्‍कृति को बढ़ावा देना होगा, ताकि प्रलोभन से बचा जा सके.  

Rape पर बयानबाजी करना Imran Khan को पड़ा भारी, पूर्व पत्नी Jemima Goldsmith ने दी कुरान पढ़ने की नसीहत
फाइल फोटो

इस्‍लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) रेप पर बयान देकर बुरी तरह घिर गए हैं. केवल पाकिस्तान ही नहीं, पूरी दुनिया में उनकी आलोचना हो रही है. अब इमरान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्‍डस्मिथ (Jemima Goldsmith) ने भी उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. जेमिमा ने कुरान का हवाला देते हुए अपने पूर्व पति पर तीखा तंज कसा है. बता दें कि एक सवाल के जवाब में इमरान खान ने कहा था कि बलात्कार (Rape) जैसे अपराधों से बचने के लिए महिलाओं को पर्दा करना चाहिए.

Imran Khan के दो रूप

जेमिमा गोल्‍डस्मिथ ने कुरान का हवाला देकर कहा है कि पुरुषों की आंख पर पर्दा करने की सीख दी गई है न कि महिलाओं को पर्दा करने की. जेमिमा ने अपने ट्वीट (Tweet) में कुरान की एक आयत का जिक्र किया है. उन्होंने लिखा है, ‘पुरुषों से कहो कि वे अपनी आंखों पर संयम बरतें और अपने प्राइवेट पार्ट को पर्दे में रखें’. अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने इमरान पर तंज कसते हुए कहा है कि जिस इमरान खान को वह जानती थीं, वह मर्दों की आंख पर पर्दा करने की बात कहता था. 

ये भी पढ़ें -China में दो पूर्व उइगर अधिकारियों को सुनाई गई मौत की सजा, अलगाववाद और धार्मिक कट्टरता फैलाने का आरो

यह कहा था Imran ने

हाल ही में इमरान खान ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि जिस तरह भ्रष्टाचार सिर्फ कानून बनाने से खत्म नहीं होता, ठीक वैसे ही बलात्कार के मामले भी जनता के सहयोग के बिना खत्म नहीं होंगे. हमें पर्दा प्रथा की संस्‍कृति को बढ़ावा देना होगा, ताकि प्रलोभन से बचा जा सके. इतना ही नहीं, इमरान ने अश्‍लीलता के लिए भारत और यूरोप को जिम्‍मेदार ठहराते हुए आगे कहा कि दिल्‍ली को रेप कैपिटल कहा जाता है और यूरोप में अश्‍लीलता ने उनकी पारिवारिक व्‍यवस्‍था को तबाह कर दिया है. इ‍सलिए पाकिस्‍तान के लोगों को अश्‍लीलता पर काबू पाने में मदद करनी चाहिए.

फूट पड़ा लोगों का गुस्सा 

इमरान खान के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था. कुछ लोगों ने जहां बिकिनी में महिला के साथ उनके पुराने वीडियो, फोटो शेयर करते हुए उन्हें निशाना बनाया. वहीं कुछ ने उन्हें अपने सोच बदलने की नसीहत दी. पाकिस्तान की मानवाधिकार वकील रीमा ओमर ने पीएम के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इमरान की दुष्कर्म को अश्लीलता से जोड़ने वाली टिप्पणी अज्ञानी, खतरनाक और निंदनीय है. रीमा ने यह भी कहा कि पीएम के बयान से पता चलता है कि उन्हें इस मुद्दे की कोई समझ नहीं है. उन्होंने अपराधियों को आपराधिक कृत्य के बजाये पीड़ितों को ही दोषी ठहरा दिया है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.