Pakistan: इमरान खान ने की चुनाव कराने की मांग, सरकार को दी ये धमकी
Advertisement

Pakistan: इमरान खान ने की चुनाव कराने की मांग, सरकार को दी ये धमकी

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान सरकार को 6 दिन का समय दिया है. उन्होंने कहा है कि इस दौरान सरकार आम चुनाव कराने की घोषणा करें. 

 

फाइल फोटो

Imran Khan Ultimatum: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रांतीय विधानसभाएं भंग करने और नए सिरे से आम चुनाव कराने की घोषणा के लिए शहबाज शरीफ सरकार को 6 दिन का वक्त दिया है. इसकेसाथ ही कहा कि अगर सरकार ऐसा करने में विफल रहती है तो वह ‘संपूर्ण देश’ के साथ राजधानी लौटेंगे.

सरकार पर किया हमला

यहां जिन्ना एवेन्यू में ‘आजादी मार्च’ में हजारों प्रदर्शनकारियों की एक रैली को संबोधित करते हुए खान अपनी पार्टी के प्रदर्शन को रोकने के लिए छापे और गिरफ्तारी जैसी ‘रणनीतियों’ का इस्तेमाल करने के लिए सरकार पर हमलावर रहे. हालांकि, उन्होंने मामले पर संज्ञान लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार व्यक्त किया.

6 दिनों बाद आऊंगा वापस

जिओ न्यूज ने अपनी खबर में खान को यह कहते उद्धत किया कि आयातित सरकार के लिए मेरा संदेश विधानसभाओं को भंग करना और चुनावों की घोषणा करना है अन्यथा, मैं 6 दिनों के बाद फिर से इस्लामाबाद आऊंगा. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों पर बड़ी जिम्मेदारी है. खान ने प्रश्न किया कि लोकतंत्र में कहां शांतिपूर्ण विरोध की अनुमति नहीं है और प्रदर्शनकारियों को आंसू गैस के गोले, पुलिस छापे और गिरफ्तारी का सामना करना पड़ा.

PTI के 5 कार्यकर्ताओं की हुई मौत

उन्होंने कहा कि मैंने तय किया था कि जब तक सरकार विधानसभाओं को भंग नहीं कर देती और चुनाव की घोषणा नहीं कर देती तब तक मैं यहां बैठूंगा, लेकिन पिछले 24 घंटों में मैंने जो देखा है, वह (सरकार) देश को अराजकता की ओर ले जा रहे हैं. सरकार देश और पुलिस के बीच खाई पैदा करने की भी कोशिश कर रही है. उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के पांच प्रदर्शनकारी विरोध प्रदर्शन के बाद हुई झड़पों में मारे गए.
LIVE TV

Trending news