इमरान के पाकिस्तान में दिनदहाड़े जज की पिटाई, विधायक के आरोपी पति फरार

पाकिस्तान (Pakistan) में आम जनता के साथ-साथ न्यायाधीश भी सुरक्षित नहीं हैं. इमरान खान (Imran Khan) की विधायक आबिदा रजा (Abida Raja) के पति ने रविवार को दिनदहाड़े सत्र न्यायाधीश के साथ मारपीट की. इस हमले में न्यायाधीश को चोटें आई हैं और उनकी टांग की हड्डी भी टूट गई है.

इमरान के पाकिस्तान में दिनदहाड़े जज की पिटाई, विधायक के आरोपी पति फरार
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में आम जनता के साथ-साथ न्यायाधीश भी सुरक्षित नहीं हैं. इमरान खान (Imran Khan) की विधायक आबिदा रजा (Abida Raja) के पति ने रविवार को दिनदहाड़े सत्र न्यायाधीश के साथ मारपीट की. इस हमले में न्यायाधीश को चोटें आई हैं और उनकी टांग की हड्डी भी टूट गई है. पुलिस ने जज मलिक जहांगीर (Judge Malik Jahangir) की शिकायत पर विधायक के पति सहित दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

कैमरे में कैद हुई वारदात
स्थानीय मीडिया के अनुसार, यह वारदात रेड जोन इलाके के विदेश विभाग कार्यालय के सामने स्थित पेट्रोल पंप पर हुई. पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी में पूरी घटना कैद हो गई है. फुटेज में दिखाई दे रहा है कि एक व्यक्ति अपनी लैंड क्रूजर से आता है और पेट्रोल भराने आई दूसरी कार में बैठे व्यक्ति पर लात-घूंसों से हमला कर देता है. इसके कुछ ही देर में दूसरा शख्स गोली चला देता है. बाद में आरोपियों की पहचान प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की विधायक आबिदा के पति चौधरी खुर्रम और उनके मुलाजिम बिलाल के रूप में हुई.

गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित
न्यायाधीश जहांगीर ने पुलिस को बताया कि वो अपनी कार में पेट्रोल भरवा रहे थे, तभी दो शख्स वहां पहुंचे और उनके साथ मारपीट करने लगे. आरोपियों ने उन्हें लात-घूंसों से मारा, जिससे उनकी टांग में फ्रैक्चर भी हो गया. वहीं, विधायक आबिदा का कहना है कि जैसे ही उनके पति पेट्रोल पंप पर पहुंचे किसी ने गोलियां चलाना शुरू कर दिया. हमें गोली चलाने वाले शख्स के बारे में कोई जानकारी नहीं है. पुलिस मामले की जांच का रही है. 
वारदात को अंजाम देने के बाद से विधायक के पति गायब हैं. सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने आरोपी खुर्रम को पकड़ने के लिए कई टीमें गठित की हैं. 

ये भी देखें-