Imran Khan को कुर्सी जाने का डर, Opposition और Army पर लगाया तख्तापलट की साजिश रचने का आरोप
Advertisement

Imran Khan को कुर्सी जाने का डर, Opposition और Army पर लगाया तख्तापलट की साजिश रचने का आरोप

यहां गौर करने वाली बात यह है कि इमरान खान पर अभी तक आरोप लगता आया है कि वह सेना की मदद से सत्ता में आए थे. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा था कि सेना प्रमुख और आईएसआई चीफ ने इमरान की जीत सुनिश्चित कराई थी. अब वही इमरान विपक्ष और सेना पर मिलीभगत का आरोप लगा रहे हैं.  

फाइल फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan) को अपनी कुर्सी जाने का डर सता रहा है. इमरान ने आशंका जाहिर की है कि सेना (Army) के साथ मिलकर विपक्ष उन्हें सत्ता से बाहर कर सकता है. शुक्रवार को विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए PM खान ने कहा कि खुद को लोकतंत्र समर्थक बताने वाले कुछ नेता फौज की मदद से उनकी सरकार का तख्तापलट करने की कोशिशों में जुटे हैं.  

  1. एक प्रोजेक्ट की शुरुआत के मौके पर लगाए आरोप
  2. विपक्षी नेता और सेना पर इमरान खान ने साधा निशाना
  3. विपक्ष प्रधानमंत्री के खिलाफ खोले हुए है मोर्चा

‘बदलाव में समय लगता है’

एक हाइवे मरम्मत परियोजना की शुरुआत के मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, ‘विपक्षी नेता जम्हूरियत का राग अलापते हैं, लेकिन वे सेना की मदद से मेरी सरकार को गिराने की कोशिशों में जुटे हुए हैं’. उन्होंने कहा कि जब से वह सत्ता में आए हैं, तब से विपक्ष उनकी सरकार को नाकाम साबित करने में लगा है. इमरान ने कहा कि विपक्षी नेता पूछता हैं कि बदलाव का क्या हुआ, तो मैं उन्हें समझाना चाहूंगा कि बदलाव रातों-रात नहीं आता, इसमें समय लगता है.

ये भी पढ़ें -पाकिस्तानी अदालत ने ईसाई दम्पति को ईशनिंदा के आरोपों से बरी किया

Army से रिश्ते हुए खराब? 

यहां गौर करने वाली बात यह है कि इमरान पर अभी तक आरोप लगता आया है कि वह सेना की मदद से सत्ता में आए थे. पूर्व प्रधानमंत्री एवं पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ ने पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) और आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज अहमद का नाम लेते हुए कहा था कि इमरान की जीत सुनिश्चित करने के लिए दोनों ने 2018 के चुनाव में दखल दिया था. अब वही इमरान विपक्ष और सेना पर मिलीभगत का आरोप लगा रहे हैं. इससे यही लगता है कि इमरान और सेना के बीच कुछ भी सही नहीं है.

फिर छेड़ा Kashmir राग

इस बीच, इमरान खान ने फिर से कश्मीर राग छेड़ा है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि यदि भारत जम्मू-कश्मीर में पहले वाली स्थिति बहाल करता है, तो हम बातचीत कर सकते हैं. भारत के विदेश मंत्रालय ने इस पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. गौरतलब है कि भारत ने 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त कर उसे दो केंद्र शासित प्रदेश बना दिया था. इसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. उसके नेता बार-बार कश्मीर पर बयानबाजी कर रहे हैं. 

 

Trending news