LIVE: इमरान खान पर जानलेवा हमले के बाद पाकिस्तान में भड़के लोग, गृहमंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन
Advertisement

LIVE: इमरान खान पर जानलेवा हमले के बाद पाकिस्तान में भड़के लोग, गृहमंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन

Imran Khan Shot: पाकिस्तान से बड़ी घटना सामने आ रही है. इमरान खान की रैली में एक हमलावर ने फायरिंग कर दी, जिसमें इमरान खान समेत 6 लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है. वहीं एक व्यक्ति की हमले में मौत भी हो गई है.

इमरान खान पर हमले के बाद प्रोटेस्ट करते हुए उनके समर्थक (साभार जियो न्यूज)

Imran Khan Pakistan News: पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ लाहौर से इस्लामाबाद तक हकीकी मार्च निकाल रहे पूर्व पीएम इमरान खान की गुरुवार को वजीराबाद में हुई रैली में फायरिंग हो गई. इस घटना में इमरान खान समेत 6 लोगों के घायल होने और 1 व्यक्ति की मौत की खबर है. पुलिस ने गोलीबारी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस उससे फायरिंग का मकसद और उसके संगठन का पता लगाने की कोशिश कर रही है. 

हकीकी मार्च के दौरान हुआ अटैक

पुलिस के मुताबिक इमरान खान गुरुवार को वजीराबाद इलाके में हकीकी मार्च निकाल रहे थे. उसी दौरान इमरान खान के कंटेनर के पास फायरिंग की गई. इस घटना में गोली लगने से इमरान खान घायल हो गए. उनके मैनेजर समेत 5 समर्थकों को भी गोली लगी, जिससे वे भी जख्मी हो गए. गोलीबारी के तुरंत बाद इमरान खान के समर्थक उन्हें बुलेट प्रूफ कार में डालकर वहां से अस्पताल ले गए. उन्हें फिलहाल घायल लेकिन सुरक्षित बताया जा रहा है. वहीं घायल हुए इमरान खान के एक सपोर्टर की अस्पताल में मौत हो गई. 

युवक ने पिस्टल से शुरू कर दी फायरिंग

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पूर्व पीएम इमरान खान पंजाब प्रांत के वजीराबाद इलाके में समर्थकों के भारी जत्थे के साथ इस्लामाबाद की ओर आगे बढ़ रहे थे. कुछ समय बाद वे अपने समर्थकों को संबोधित करने वाले थे. जफर अली खान चौक के पास करीब 35 साल के एक युवक ने पिस्टल से फायरिंग शुरू कर दी. समर्थकों का कहना है कि जिस कंटेनर में इमरान खान सवार थे, उसे निशाना बनाकर हमलावर ने गोलियां दागी. इस घटना में इमरान खान समेत 6 लोग जख्मी हो गए. 

पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया

हमला होते ही हकीकी मार्च में भगदड़ मच गई और समर्थक इधर-उधर भागने लगे. भगदड़ का फायदा उठाकर हमलावर भी वहां से भाग निकला. हालांकि बाद में पुलिस ने उसे दबोच लिया. वहीं घटना के तुरंत बाद इमरान खान को बुलेट प्रूफ कार के जरिए वहां से निकाला गया. उनके दाहिने पैर में मरहम पट्टी बांधने की तस्वीरें वायरल हुई हैं. पाकिस्तानी पुलिस इस घटना के तार जोड़ने और बाकी हमलावरों को भी अरेस्ट करने की कोशिश कर रही है.

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Trending news