पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम का भारत करेगा बहिष्कार, प्रोग्राम में कोई भी शरीक नहीं होगा
Advertisement

पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम का भारत करेगा बहिष्कार, प्रोग्राम में कोई भी शरीक नहीं होगा

एक अधिकारी ने बताया कि भारत सरकार के अधिकारी 23 मार्च को मनाए जाने वाले पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर होने वाले कार्यक्रम से दूरी बनाए रखेंगे.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : सरकार ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर यहां उसके उच्चायोग में होने वाले कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला लिया है. उसने इस कार्यक्रम में कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को भी आमंत्रित किए जाने के कारण यह फैसला किया है. एक अधिकारी ने बताया कि भारत सरकार के अधिकारी 23 मार्च को मनाए जाने वाले पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर होने वाले कार्यक्रम से दूरी बनाए रखेंगे.

fallback
विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने दी जानकारी. फोटो ANI

वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने भी शुक्रवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके इस पर स्थिति स्‍पष्‍ट की है. उन्‍होंने साफ तौर पर कहा कि इस बार पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग ने पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रीय दिवस पर हुर्रियत नेताओं को आमंत्रित किया है. इसके आधार पर हमने निर्णय लिया है कि हम अपनी ओर से कोई भी प्रतिनिधित्‍व वहां नहीं भेजेंगे.

अधिकारी ने कहा, ‘‘भारत सरकार ने नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग में आयोजित होने वाले पाकिस्तानी राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम में किसी भी आधिकारिक प्रतिनिधि को नहीं भेजने का फैसला किया है.’’ 

fallback
नई दिल्‍ली स्थित पाकिस्‍तान उच्‍चायोग.(फोटो साभार: फेसबुक)

उन्होंने बताया कि यह फैसला इसलिए किया गया है, क्योंकि पाकिस्तान ने इस कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को आमंत्रित करने का निर्णय लिया.

Trending news