पाकिस्तान-चीन के खिलाफ ये है भारत का BR प्लान, खौफ में दोनों देश

चीन और पाकिस्तान दोनों के खिलाफ देश के वायुवीर पराक्रम के लिए तैयार हैं लेकिन चीन को सबक सिखाने के लिए LAC पर भारतीय सेना की तैयारी कैसी है? चीन के खिलाफ भारत का BR प्लान तैयार है.

पाकिस्तान-चीन के खिलाफ ये है भारत का BR प्लान, खौफ में दोनों देश
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी चीन और पाकिस्तान की साजिशों पर बड़ा बयान दिया है..
Play

नई दिल्ली: BR प्लान से चीन -पाकिस्तान (China-Pakistan) में खौफ चल रहा है. कल सातवीं बार भारत और चीन के बीच भारतीय क्षेत्र चुशूल में कोर कमांडर स्तर की बातचीत हुई जिसमें डिसएंगेजमेंट पर एक बार फिर दोनों देश के अधिकारियों ने बातचीत की और इसी बैठक से ठीक पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने चीन और पाकिस्तान की साजिशों पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने इशारों में कहा कि चीन एक खास लक्ष्य के तहत विवाद को बढ़ाता जा रहा है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के इस बयान का देशहित में मतलब निकाला जाए तो दो बातें बिल्कुल साफ हैं. पहली- LAC पर जानबूझकर विवाद बढ़ाने के पीछे चीन का एक 'सीक्रेट मिशन' है. और दूसरी- LAC पर चीन का ये मिशन. भारत के विरुद्ध युद्ध की शक्ल में भी सामने आ सकता है. 

चीन और पाकिस्तान दोनों के खिलाफ देश के वायुवीर पराक्रम के लिए तैयार हैं लेकिन चीन को सबक सिखाने के लिए LAC पर भारतीय सेना की तैयारी कैसी है? चीन के खिलाफ भारत का BR प्लान तैयार है. और B यानी भीष्म टैंक की गर्जना से लद्दाख की तीन प्रमुख चोटियों पर चीन कांप रहा है.   

#BoycottTanishq: तनिष्क के नए विज्ञापन पर फूटा लोगों का गुस्सा, कंपनी ने वीडियो हटाया

ZEE NEWS को सेना के सूत्रों से जानकारी मिली है कि पूर्वी लद्दाख में भारतीय सेना ने 15 हजार से 17 हजार फीट की ऊंचाई पर बलशाली टैंकों को तैनात किया है. यानी इतना बड़ा कदम उठाने के पीछे भारतीय सेना का मकसद साफ है कि चीन अगर दुस्साहस करेगा तो संभावना है कि चीन को भीष्म का प्रचंड प्रहार सहना पड़ेगा. चीन को घमंड है कि LAC पर उसके चाइनीज T-63 और T-99 टैंक तैनात हैं लेकिन चीन ने भारत से उलझने की कोशिश की तो यकीन मानिए 2020 में वो अपनी विनाश कथा खुद लिखेगा. 

R प्लान से भी चीन-पाकिस्तान को करेंगे परास्त 
R यानी रफाल जिससे सिर्फ चीन ही नहीं, पाकिस्तान भी डरा हुआ है. पाकिस्तान में पिछले तीन महीने से रफाल का खौफ चल रहा है. बाजवा के बाद अब पाकिस्तान के वायुसेना अध्यक्ष ने रफाल वाला डर जाहिर किया है. कहा है कि भारत अपने रफाल फाइटर जेट से पाकिस्तान के खिलाफ आक्रामक सैन्य कार्रवाई की योजना बना रहा है. 

LIVE टीवी: 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.