India Pakistan Relationship: आतंकवाद खत्म करने की नसीहत पर भड़का पाकिस्तान
Advertisement

India Pakistan Relationship: आतंकवाद खत्म करने की नसीहत पर भड़का पाकिस्तान

India Pakistan Relationship and Terrorism: पाकिस्तान ने भारत और अमेरिका की आतंकवाद को लेकर दी गई सलाह को खारिज कर दिया है.  

फाइल फोटो

India-US advice to Pakistan for end terrorism: पाकिस्तान ने बुधवार को भारत और अमेरिका की टू प्लस टू मंत्रिस्तरीय वार्ता के बाद जारी बयान में पाकिस्तान और आतंकवाद के जिक्र को 'अनुचित' करार देते हुए खारिज कर दिया है. पाकिस्तान ने भारत और अमेरिका के उस संयुक्त बयान को स्पष्ट रूप से खारिज किया है, जिसमें उन्होंने इस्लामाबाद से आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने को कहा गया था.

दोनों देशों को ठहराया गलत

पाकिस्तान के स्थानिय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, 'बयान में कुछ खत्म हो चुके आतंकी संगठनों का संदर्भ दोनों देशों के गलत आतंकवाद विरोधी फोकस को दिखाता है.' इसमें कहा गया कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि दो देश मिलकर अपने राजनीतिक लाभ के लिए तीसरे देश को निशाना बना रहे हैं. 

गुमराह करने का लगाया आरोप

भारत और यूएस की जिक्र करते हुए इस बयान में कहा गया कि ये देश वास्तविक और उभरते हुए आतंकवाद के खतरों से जनता की राय को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं और इसके लिए एक द्विपक्षीय सहयोग तंत्र का इस्तेमाल किया जा रहा है. मंत्रालय के अनुसार, पाकिस्तान के खिलाफ दिया गया बयान दुर्भावनापूर्ण हैं और इसमें विश्वसनीयता की कमी है.

इसे भी पढ़ें: Putins Mystery Daughters: पुतिन की बेटियां विदेशों में चला रहीं बिजनेस!

दो दशकों से लड़ रहा जंग

इस बया में आगे कहा कि यह नोट किया गया कि पाकिस्तान पिछले दो दशकों में आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में अंतरराष्ट्रीय समुदाय का एक प्रमुख, सक्रिय, विश्वसनीय और इच्छुक भागीदार बना हुआ है. साथ ही बोला गया है, 'आतंकवाद का मुकाबला करने में पाकिस्तान की सफलताओं और बलिदानों को अमेरिका सहित अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने व्यापक रूप से स्वीकार किया है. इस क्षेत्र के किसी भी देश ने शांति के लिए पाकिस्तान से ज्यादा बलिदान नहीं दिया है.' (इनपुट: IANS)

LIVE TV

Trending news