जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर भारतीय सेना ने की पाक की नापाक साजिश नाकाम

पाकिस्तानी आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में हथियारों की तस्करी का प्रयास कर रहे थे जिसे सेना ने विफल कर दिया. पिछले पांच दिनों में यह आतंकवादियों का दूसरा प्रयास था.

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर भारतीय सेना ने की पाक की नापाक साजिश नाकाम
फाइल फोटो.

श्रीनगर: भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान (Pakistan) की एक और नापाक साजिश को नाकाम कर दिया है. पाकिस्तानी आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में हथियारों की तस्करी का प्रयास कर रहे थे जिसे सेना ने विफल कर दिया. पिछले पांच दिनों में आतंकवादियों का दूसरा प्रयास था.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान-चीन के खिलाफ ये है भारत का BR प्लान, खौफ में दोनों देश

सेना के सूत्रों के अनुसार, सोमवार शाम लगभग 6:30 बजे उत्तरी कश्मीर के तंगधार सेक्टर में सेना ने जम्मू और कश्मीर पुलिस के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था. इस दौरान संयुक्त टीम ने एलओसी के पास एक स्थान से पांच पिस्तौल, दस मैग्जीन, 138 राउंड गोला बारूद बरामद किए.

बीते 9 अक्टूबर को भी हुए थे हथियार बरामद
ग्लोबल फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने ‘अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी वित्तपोषण मानदंडों’ के आधार पर पाकिस्तान की भूमिका पर विचार-विमर्श शुरू कर दिया है. पाकिस्तान लगातार एलओसी के पार हथियारों की तस्करी के जरिए आतंकवाद का समर्थन करता है. 9 अक्टूबर को, उत्तरी कश्मीर के पड़ोसी केरन सेक्टर में तैनात भारतीय सैनिकों ने चार एके 74 राइफलें, आठ मैग्जीन और 240 एके राइफल गोला बारूद बरामद किए थे.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.