close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बौखलाए पाकिस्‍तान की ओर से समुद्री रास्‍ते से आतंकी हमले की आशंका! नौसेना को अलर्ट पर रखा गया

पूर्वी और पश्चिमी दोनों समुद्री सीमा पर मुंबई हमले जैसे किसी भी खतरे को रोकने के लिए जहाज़ और एयरक्राफ्ट 24 घंटे अलर्ट पर हैं.

बौखलाए पाकिस्‍तान की ओर से समुद्री रास्‍ते से आतंकी हमले की आशंका! नौसेना को अलर्ट पर रखा गया
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से ही समुद्री रास्ते से पाकिस्तान की ओर से संभावित आतंकी हमले को देखते हुए भारतीय नौसेना को हाईअलर्ट पर रखा गया है. पूर्वी और पश्चिमी दोनों समुद्री सीमा पर मुंबई हमले जैसे किसी भी खतरे को रोकने के लिए जहाज़ और एयरक्राफ्ट 24 घंटे अलर्ट पर हैं.

उल्‍लेखनीय है कि जैसलमेर में भी पश्चिमी सीमा में BSF और भारतीय वायुसेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है. दरअसल, आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्‍तान से मुजाहिद्दीन बटालियन घुसपैठ कर सकती है. कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद राजस्थान और पंजाब की सीमा पर स्थिति तनावपूर्ण है.

बॉर्डर पर आंतरिक सुरक्षा के लिए अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. राजस्थान से सटे बॉर्डर पर बीएसएफ का ऑपरेशन अलर्ट जारी किया गया है.

लाइव टीवी...

अतिरिक्त चौकसी के साथ ऑपरेशनल तैयारियों को किया मजबूत किया गया है. यहां पश्चिमी सीमा पर सटे एयरबेस से लड़ाकू विमानों का अभ्यास भी तेज कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्‍तान की मुजाहिद्दीन बटालियन के घुसपैठ की आशंका, राजस्‍थान में BSF-वायुसेना हाईअलर्ट पर

दरअसल, अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान ने लाहौर से नई दिल्ली आने वाली बस सेवा भी बंद कर दी गई है. साथ ही राजस्थान के बाड़मेर आने वाली थार एक्सप्रेस को भी रोकने का फैसला लिया है. इससे पहले पाकिस्तान समझौता एक्सप्रेस को भी रोक चुका है और अपनी तरफ से भारत से व्‍यापारिक संबंध भी खत्‍म कर चुका है.