UNGA में Imran Khan ने कश्मीर पर बहाए घड़ियाली आंसू, भारत ने किया पलटवार

Pakistan PM Imran Khan On Kashmir: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय मंच का इस्तेमाल भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाने और झूठ बोलने के लिए किया है.

UNGA में Imran Khan ने कश्मीर पर बहाए घड़ियाली आंसू, भारत ने किया पलटवार
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो) | फोटो साभार: ANI

वॉशिंगटन: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में कश्मीर पर घड़ियाली आंसू बहाए. इमरान खान ने कहा कि कश्मीर की डेमोग्राफी में भारत बदलाव करना चाहता है. इसके अलावा इमरान खान ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी को शहीद बताया. पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर विवाद के समाधान से ही भारत पाकिस्तान के बीच शांति होगी.

इमरान ने अमेरिका पर भी लगाए गंभीर आरोप

बता दें कि अपने भाषण में इमरान खान ने अमेरिका पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान (Afghanistan) के मुद्दे पर पाकिस्तान को कोसने वाले विश्लेषण करें. 80 के दशक में अमेरिका ने अल-कायदा जैसे मुजाहिदीन संगठनों को ट्रेनिंग दी थी.

ये भी पढ़ें- बाइडेन संग मीटिंग में पीएम मोदी ने दिया रिश्तों में मजबूती का '5T' मंत्र, जानें क्या है ये?

इमरान खान को भारत का करारा जवाब

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में इमरान खान ने भारत के खिलाफ झूठ फैलाया और अंतरराष्ट्रीय मंच से भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाने की कोशिश की. संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने इमरान खान को कड़ा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान झूठ फैला रहा है. पाकिस्तान आतंकवाद गढ़ है. पाकिस्तान में आतंकवादी खुलेआम घूमते हैं. इमरान खान लादेन का महिमामंडन करते हैं.

ब्रिटेन के सांसद ने की भारत की तारीफ

गौरतलब है कि ब्रिटेन की कंजर्वेटिव पार्टी (Conservative Party) के सांसद बॉब ब्लैकमैन ने जम्मू-कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कश्मीर से भारतीय सेना के हटते ही अफगानिस्तान जैसे हालात होंगे.

ये भी पढ़ें- ‘गंभीर’ मीटिंग में पीएम मोदी ने किया बाइडेन के रिश्तेदारों का जिक्र और गूंज उठे ठहाके

सांसद बॉब ब्लैकमैन ने धारा 370 को हटाने के फैसले की तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के लिए समृद्धि और बेहतर सुरक्षा मिली है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.