खुफिया एजेंसियों के हवाले से बड़ी ख़बर, ISI की मदद से खालिस्तान समर्थकों ने बनाया नया गुट

खुफ़िया एजेंसियां पाकिस्तान में मौजूद आतंकी कैंपो के बार में भी जानकारी जुटाने में लगी हैं, जहां खालिस्तानी समर्थित आतंकियों को भारत पर हमले करने की ट्रेनिंग दी जा रही है.

खुफिया एजेंसियों के हवाले से बड़ी ख़बर, ISI की मदद से खालिस्तान समर्थकों ने बनाया नया गुट
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: खुफिया एजेंसियों के हवाले से पंजाब में खालिस्तान समर्थित गुट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर है कि खलिस्तान समर्थित गुट 'सिख फ़ॉर जस्टिस यानि SFJ को बैन किये जाने के बाद अब SFJ ने 'एसजेएफ इंटरनेशनल (SFJ-International)' नाम से नया गुट बनाया. भारत के खिलाफ 'Refrendrum-2020' की गतिविधियों को तेज करने के लिए एसजेएफ इंटरनेशनल गुट में कुछ विदेशी पत्रकारों को भी शामिल किया है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई एसजेएफ को बड़े पैमाने पर फंडिंग कर रही है. खबर है कि आईएसआई ने एसजेएफ इंटरनेशनल को फंडिंग करने के लिए स्पेन,कनाडा और थाईलैंड में सेंटर बनाए हैं.

एसजेएफ इंटरनेशनल की मदद से खालिस्तानी समर्थकों को बड़े पैमाने पर फंडिंग की की जा रही है. कुछ दिनों पहले ख़ुफ़िया एजेंसियों ने सरकार को भेजे अलर्ट में कहा था कि पंजाब में आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान के जरिये हथियारों की सप्लाई की कोशिशे तेज़ की गई है. आतंकी गुट बब्बर खालसा और खालिस्तान जिंदाबाद फाॅर्स पाकिस्तानी हैंडलर के जरिये हथियारों की पंजाब में स्मगलिंग की कोशिश में राजस्थान और हरियाणा में भी खालिस्तान समर्थित गुटों की मूवमेंट देखी गई है. 

ख़ुफ़िया इनपुट के बाद सरकार ने बीएसफ ,एनआईए ,रॉ और आईबी से खालिस्तान समर्थित आतंकियों से जुडी गतिविधियों पर नज़र रखने को कहा है. पंजाब से सटे पाकिस्तान सीमा के आस पास सक्रिय स्मगलर पर निगरानी बढाई गई जिससे हथियारों की स्मगलिंग की किसी भी कोशिश को नाकाम किया जा सके .

ख़ुफ़िया एजेंसीज़ पाकिस्तान में मौजूद आतंकी कैंपो के बार में भी जानकारी जुटाने में लगी हैं, जहां खालिस्तानी समर्थित आतंकियों को भारत पर हमले करने की ट्रेनिंग दी जा रही है.