Zee Rozgar Samachar

पाई-पाई को मोहताज पाक, किराया न चुका पाने पर मलेशिया ने यात्रियों को उतारकर PIA का प्लेन किया जब्त

मलेशिया के स्थानीय प्रशासन ने पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक बोईंग 777 विमान को जब्त कर लिया. ये विमान क्वालांलम्पुर एयरपोर्ट पर था और उड़ान भरने के लिए तैयार था.

पाई-पाई को मोहताज पाक, किराया न चुका पाने पर मलेशिया ने यात्रियों को उतारकर PIA का प्लेन किया जब्त
फाइल फोटो

क्वालांलम्पुर: मलेशिया के स्थानीय प्रशासन ने पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक बोईंग 777 विमान को जब्त कर लिया. ये विमान क्वालांलम्पुर एयरपोर्ट पर था और उड़ान भरने के लिए तैयार था. लेकिन इस बीच स्थानीय कोर्ट का आदेश लेकर पहुंचे अधिकारियों ने विमान के पायलट, क्रू मेंबर और यात्रियों को शर्मिंदा करके उतार दिया. उन्होंने जब सभी को विमान जब्त करने की वजह से बताई, तो सब हैरान रह गए.

लीज की शर्तों को तोड़ने, किराया न भर पाने की वजह से विमान हुआ जब्त

पाकिस्तान (Pakistan) इंटरनेशनल एयरलाइंस के पास इस समय 12 बोइंग 777 विमान हैं. जो उसने दुनिया की अलग अलग कंपनियों से लीज पर लिए हुए हैं. पीआईए की खराब हालत का अंदाजा इस बात से ही लगा सकते हैं कि वो इन विमानों का किराया तक नहीं भर पा रही. और दुनिया के तमाम एयरपोर्ट्स की फीस भी उसपर बकाया है. हालात यहां तक बिगड़े कि पीआईए को कर्ज देने वाली कंपनी मलेशिया के स्थानीय कोर्ट से विमान जब्त करने का ऑर्डर ले आई और एयरपोर्ट पर विमान को जब्त कर लिया. 

Sushant Singh Rajput को भूल नहीं पा रहीं Ankita Lokhande , KaiPoChe के बहाने किया याद

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने भी स्वीकारा सच

मलेशिया (Malaysia) में विमान की जब्ती से परेशान पीआईए पर जब दबाव बढ़ने लगा तो उसने ट्वीट करके मामले की जानकारी दी और उसे दूसरा रंग देने की कोशिश की. हालांकि इससे मलेशिया के अधिकारियों पर कोई फर्क नहीं पड़ा. खबर लिखे जाने तक ये साफ नहीं हो पाया है कि मलेशिया के अधिकारियों ने जब्त किए विमान से उतारे गए क्रू मेंबर, पायलटों और यात्रियों का क्या किया?

दुनिया भर में बदनाम है पाकिस्तानी एयरलाइंस, कई देशों में बैन

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन को लेकर हाल ही में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ था. जिसमें बताया गया था कि पीआईए के 40 फीसदी पायलट फर्जी लाइसेंस के दम पर विमान उड़ाते हैं, जिसकी वजह से पीआईए के विमान बेहद खतरनाक हो चले हैं. इस खुलासे के बाद कई देशों की एयरलाइंस ने पाकिस्तानी पायलटों को नौकरी से हटा दिया था, तो कई देशों ने पीआईए की एंट्री को ही बैन कर दिया था.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.