पाकिस्तान में मॉब लिंचिंग, श्रीलंकाई नागरिक को जिंदा जलाया
Advertisement

पाकिस्तान में मॉब लिंचिंग, श्रीलंकाई नागरिक को जिंदा जलाया

पाकिस्तान के सियालकोट में भीड़ ने शुक्रवार को एक व्यक्ति के शरीर को जलाने से पहले उसे मौत के घाट उतार दिया. इस स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए भारी पुलिस बल को इलाके में भेजा गया है.

पाकिस्तान में मॉब लिंचिंग, श्रीलंकाई नागरिक को जिंदा जलाया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सियालकोट (Sialkot) में भीड़ ने श्रीलंकाई कारखाने के कर्मचारी को मौत के घाट उतार दिया गया है. इसके बाद भीड़ ने उस व्यक्ति के शरीर को जला दिया. बिगड़ते हालात को कंट्रोल में लाने के लिए भारी पुलिस बल को इलाके में भेजा गया है. यह घटना सियालकोट के वजीराबाद रोड पर हुई, जहां कथित तौर पर निजी कारखानों के श्रमिकों ने एक कारखाने के निर्यात प्रबंधक पर हमला किया और उसकी हत्या कर उसके शरीर को जला दिया.

  1. पाकिस्तान के सियालकोट में मॉब लिंचिंग
  2. श्रीलंकाई व्यक्ति को भीड़ ने जिंदा जलाया
  3. 'लब्बैक या रसूल अल्लाह' के नारों के साथ हुई लिंचिंग

पुलिस ने की व्यक्ति की पहचान

सियालकोट के जिला पुलिस अधिकारी उमर सईद मलिक ने कहा कि प्रियंता कुमारा के रूप में पहचाने जाने वाला व्यक्ति श्रीलंकाई नागरिक था.

वीडियो में कैद हुई नारेबाजी

सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए वीडियो में सैकड़ों पुरुष और युवा लड़के साइट पर दिखाई दे रहे हैं. कुछ वीडियो में, पुरुषों द्वारा 'लब्बैक या रसूल अल्लाह' के नारे लगाते हुए सुना जा सकता है.

यह भी पढ़ें: इस देश में एक दिन में दोगुने हो गए कोरोना के Omicron Variant के मामले, लगाना पड़ा लॉकडाउन

पंजाब के सीएम की टिप्पणी 

पाकिस्तान पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने हत्या का संज्ञान लेते हुए इसे 'बहुत दुखद घटना' करार दिया, जबकि सियालकोट पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद विवरण मीडिया के साथ साझा किया जाएगा.  मुख्यमंत्री ने कहा, 'घटना के हर पहलू की जांच की जानी चाहिए और एक रिपोर्ट पेश की जानी चाहिए. कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.'

एक्शन में पुलिस

सीएम बुजदार ने पुलिस महानिरीक्षक से रिपोर्ट तलब की है और मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक राव सरदार अली खान ने भी घटना का संज्ञान लिया और गुजरांवाला क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया.

यह भी पढ़ें: इस टीवी स्टार के साथ रेलवे स्टेशन पर छेड़छाड़, युवकों ने टॉप फाड़ा, वीडियो बनाया

आईजीपी ने कहा, 'सियालकोट के डीपीओ मौके पर मौजूद हैं. घटना के सभी पहलुओं की जांच होनी चाहिए.'

2010 में भी हुई थी ऐसी घटना

आपको बता दें कि 2010 में सियालकोट में इसी तरह की एक घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया था, जब गुस्साई भीड़ ने पुलिस की मौजूदगी में दो भाइयों को डकैत घोषित कर पीट-पीट कर मार डाला था. इस घटना ने पूरे देश में सदमे और दहशत फैला दी क्योंकि जघन्य हत्याओं के सेलफोन फुटेज वीडियो-शेयरिंग साइटों पर अपलोड किए गए थे.

VIDEO-

Trending news