पाकिस्तानः वॉट्सऐप पर महिला को मैसेज भेजना पड़ा भारी, मिली फांसी की सजा
Advertisement

पाकिस्तानः वॉट्सऐप पर महिला को मैसेज भेजना पड़ा भारी, मिली फांसी की सजा

पाकिस्तान में ईशनिंदा के मामले एक महिला को मौत की सजा सुनाई गई है. रावलपिंडी की अदालत ने महिला को फांसी की सजा के साथ-साथ 20 साल की जेल की भी सजा सुनाई है.

पाकिस्तानः वॉट्सऐप पर महिला को मैसेज भेजना पड़ा भारी, मिली फांसी की सजा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में एक मुस्लिम महिला को वॉट्सऐप पर पैगंबर मोहम्मद से जुड़ा मैसेज फॉरवर्ड करना भारी पड़ा है. महिला पर ईशनिंदा का दोष सिद्ध होने पर उसे फांसी की सजा सुनाई गई है. महिला को फांसी की सजा रावलपिंडी की एक कोर्ट ने सुनाई है. 

  1. ईशनिंदा में महिला को फांसी की सजा
  2. वॉट्सऐप पर मैसेज भेजना पड़ा भारी
  3. पाकिस्तान में रावलपिंडी की कोर्ट ने सुनाई सजा

फांसी के साथ 20 साल की जेल की भी सजा

कोर्ट ने यह फैसला सुनाते हुए कहा कि दोषी महिला ने वॉट्सऐप पर पैगम्बर मोहम्मद के चित्र वाला मैसेज भेजा था. कोर्ट ने कहा कि दोषी अनीका को 'मरने तक गले में फंदा डाल कर लटकाया जाए.' फांसी की सजा के साथ-साथ ईशनिंदा की दोषी अनीका को 20 साल की जेल की सजा भी सुनाई गई है. 

2020 में गिरफ्तार हुई थी अनीका अतीक

बता दें कि 26 साल की अनीका अतीक को मई 2020 में गिरफ्तार किया गया था. आरोप में कहा गया था कि अनीका ने वॉट्सऐप पर 'ईशनिंदा करने वाली सामग्री' का स्टेटस लगाया. इतना ही नहीं जब उसके दोस्त ने उसे वॉट्सऐप स्टेटस बदलने को कहा तो उसने इसे बदलने की बजाय इसे फॉरवर्ड कर दिया. यहां यह जान लेना जरूरी है कि इस्लाम में पैगम्बर मोहम्मद के चित्र बनाने या रखने की सख्त मनाही है. पाकिस्तान में ईशनिंदा एक गंभीर अपराध माना जाता है. इस अपराध को रोकने वाले कानून में मौत की सजा का भी प्रावधान है.

पाकिस्तान की जेलों में कैद 80% कैदियों पर ईशनिंदा का आरोप

अमेरिका की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान की जेल में मौजूद 80% प्रतिशत कैदियों पर ईशनिंदा के आरोप में भी दर्ज हैं. इन सभी कैदियों को आजीवन कारावास या मौत की सजा सुनाई गई है.  

पीट-पीट कर मारा.. जला दिया

बीते साल दिसंबर में पाकिस्तान में ईशनिंदा का एक डरा देने वाला मामला सामने आया था. इसमें एक श्रीलंकाई फैक्ट्री मैनेजर को ईशनिंदा के आरोप लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला था और बाद में उसे जला दिया गया था. 

LIVE TV

Trending news