लंदन में नवाज़ शरीफ को मिली जान से मारने की धमकी, जानिए क्या है पूरा मामला

नवाज शरीफ 20 नवंबर से लंदन में अपने बेटे हसन नवाज के एवेनफील्ड फ्लैट में रह रहे हैं.

लंदन में नवाज़ शरीफ को मिली जान से मारने की धमकी, जानिए क्या है पूरा मामला
फाइल फोटो

लंदन/इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थकों के एक समूह ने लंदन (London) स्थित उस अपार्टमेंट के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, जहां फिलहाल बीमार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) रह रहे हैं. इस दौरान एक प्रदर्शनकारी ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को गोली मारने का नारा लगाया. द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 40 प्रदर्शनकारियों ने तारिक महमूद के नेतृत्व में रविवार को पीटीआई के समर्थन में नारे लगाए. तारिक 'पाकिस्तान (Pakistan) पैट्रियटिक फ्रंट' नाम से एक समूह चलाते हैं.

एवेनफील्ड अपार्टमेंट में तीसरी मंजिल पर रुके शरीफ की उपस्थिति में प्रदर्शनकारियों को एक वीडियो में गोली मारने की बात कहते सुना जा सकता है. एक प्रदर्शनकारी पोस्टर लिए हुए था, जिसमें लिखा था, "हम कानून की प्रतीक्षा नहीं कर सकते', 'हमारा गौरव इमरान खान (Imran Khan)' और 'पीटीआई जिंदाबाद."

LIVE TV...

एक प्रदर्शनकारी ने अपार्टमेंट में तालिबान (Taliban) शैली में बमबारी करने की बात भी कही. वीडियो फुटेज में कम से कम तीन प्रदर्शनकारियों को सामने का गेट तोड़ते हुए देखा गया, जबकि दो प्रदर्शनकारियों ने एक अन्य प्रवेश द्वार से परिसर में प्रवेश किया. इसके बाद हालांकि पुलिस ने उन्हें बाहर आने को कहा.

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शरीफ 20 नवंबर से लंदन में अपने बेटे हसन नवाज के एवेनफील्ड फ्लैट में रह रहे हैं. भ्रष्टाचार के एक मामले में सात साल की जेल की सजा काट रहे शरीफ को 27 अक्टूबर को इस्लामाबाद (Islamabad) हाई कोर्ट ने आठ सप्ताह के लिए चिकित्सा आधार पर रिहा कर दिया था.

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)