फिर एक बार कोरोना की आहट, चीन के वुहान में नए केस आने से मचा हड़कंप; लॉकडाउन के हालात
Advertisement

फिर एक बार कोरोना की आहट, चीन के वुहान में नए केस आने से मचा हड़कंप; लॉकडाउन के हालात

Corona Cases in Wuhan: चीन के वुहान में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद शहर में कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई हैं. बता दें कि कोरोना वायरस की शुरुआत चीन के वुहान से ही हुई थी.

फिर एक बार कोरोना की आहट, चीन के वुहान में नए केस आने से मचा हड़कंप; लॉकडाउन के हालात

Corona Outbreak in Wuhan: चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस के कई मामले सामने आने के बाद शहर में सार्वजनिक परिवहनों को बंद कर दिया गया है. साथ ही तमाम दुकानें और मॉल्स बंद कर दिए गए हैं. बता दें कि कोविड-19 महामारी की शुरुआत 2019 में चीन के वुहान में हुआनन सीफूड होलसेल मार्केट में हुई थी और इसके परिणामस्वरूप कई स्पिलओवर घटनाएं हुईं, जिनमें सार्स-सीओवी-2 वायरस जीवित जानवरों से वहां काम करने वाले या खरीदारी करने वाले मनुष्यों के शरीर में पहुंचा.

लगाई जा रहीं पाबंदियां

बता दें कि जियांगक्सिया जिले में कोरोना के 4 नए केस सामने आए हैं. इस जिले की आबादी करीब 10 लाख है. कोरोना वायरस ज्यादा तेजी से पैर न पसारे इसलिए वहां पर लॉकडाउन लगा दिया गया है और लोगों के एक साथ जमा होने पर पाबंदी लगा गई है. साथ ही कृषि मंडियों को भी बंद कर दिया गया है.

यात्रा और मनोरंजन स्थलों पर पाबंदी

इसके अलावा कई सार्वजनिक मनोरंजन स्थलों को भी बंद कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कई अधिकारियों को अगले 3 दिनों तक अपने घरों से बाहर नहीं निकलने के आदेश दिए गए हैं. लोगों को हिदायत दी जा रही है कि यात्रा करने से बचें.

पूरी दुनिया में अब इस बात का डर

गौरतलब है कि दुनिया के अन्य देशों में अब इस बात की भी चिंता है कि सच में वुहान के नए आंकड़े सच हैं. क्योंकि इससे पहल भी कई बार ऐसा देखा गया है कि चीन अपने देश की बातों को बाहर नहीं आने देता है. कोरोना का पूरी दुनिया में फैलना भी इसी का नतीजा है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news