नागरिकता संशोधन बिल पर पाकिस्‍तान को आपत्ति, इमरान ने मोदी सरकार-RSS पर साधा निशाना

इमरान खान ने कहा कि यह पाकिस्‍तान के साथ अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार कानून और द्विपक्षीय समझौतों के सभी मानदंडों का उल्लंघन करता है.

नागरिकता संशोधन बिल पर पाकिस्‍तान को आपत्ति, इमरान ने मोदी सरकार-RSS पर साधा निशाना
फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली: नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill 2019) के सोमवार को लोकसभा में पास होने के बाद पाकिस्‍तान की तरफ से इस पर आपत्ति जताई गई है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर नागरिकता संशोधन बिल का विरोध किया. इमरान खान ने कहा कि यह पाकिस्‍तान के साथ अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार कानून और द्विपक्षीय समझौतों के सभी मानदंडों का उल्लंघन करता है.

इमरान खान ने अपने इस ट्वीट में मोदी सरकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा. इमरान खान ने ट्वीट कहा कि यह आरएसएस के "हिंदू राष्ट्र" डिजाइन का हिस्सा है, जिसे मोदी सरकार द्वारा प्रचारित किया गया है. 

नागरिकता संशोधन बिल पर राज्‍यसभा में कल 2 बजे से चर्चा, 6 घंटे तक समय दिया गया

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले भी पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी कर इस बिल पर विरोध जताया गया था. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया कि ये बिल दोनों देशों के बीच तमाम द्विपक्षीय समझौतों का पूरी तरह से उल्लंघन है और खासतौर पर अल्पसंख्यकों के अधिकारों और उनकी सुरक्षा के लिए चिंताजनक है.