गुरु नानक जयंती: भारत से 3080 सिख श्रद्धालु पहुंचे पाकिस्तान

ईटीपीबी के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने पीटीआई को बताया कि दो विशेष रेलगाड़ियों से 3080 सिख तीर्थयात्री बुधवार को यहां पहुंचे. पा

गुरु नानक जयंती: भारत से 3080 सिख श्रद्धालु पहुंचे पाकिस्तान
भारतीय तीर्थयात्री 10 दिनों की इस यात्रा के दौरान पंजाब प्रांत के कुछ अन्य गुरुद्वारों में भी जाएंगे. वे 30 नवंबर को भारत के लिए रवाना होंगे. (फोटो साभार - PTI)

लाहौर: गुरू नानक जयंती के मौके पर आयोजित समारोहों में भाग लेने के लिए भारत से 3080 सिख श्रद्धालु बुधवार को लाहौर पहुंचे. भारतीय तीर्थयात्री लाहौर पहुंचने के बाद गुरू नानक के जन्मस्थान ननकाना साहिब के ‘गुरूद्वारा जन्मस्थान’ के लिए रवाना हो गए जहां मुख्य समारोह शुक्रवार को आयोजित किया जाएगा.

माइनोरिटीज सीनेटर अनवर लाल, इवेक्यूई ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के अध्यक्ष ताहिर एहसान और सचिव तारिक वजीर, पाकिस्तान सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमिटी के अध्यक्ष तारा सिंह तथा अन्य पाकिस्तानी अधिकारियों ने वाघा रेलवे स्टेशन पर तीर्थयात्रियों की अगवानी की.

Over 3,000 Sikh pilgrims in Pak for Guru Nanak Jayanti
फोटो साभार - पीटीआई

ईटीपीबी के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने पीटीआई को बताया कि दो विशेष रेलगाड़ियों से 3080 सिख तीर्थयात्री बुधवार को यहां पहुंचे. तीसरी रेलगाड़ी से 700 और तीर्थयात्रियों के आने की संभावना है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार ने भारतीय सिखों के लिए 3800 वीजा जारी किए हैं.

सिख समूह के नेता अमरजीत सिंह ने ईद मिलाद-उन नबी के मौके पर पाकिस्तानी लोगों को बधाई दी. एहसान ने कहा कि पाकिस्तान सरकार ने तीर्थयात्रियों के लिए सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की है.  भारतीय तीर्थयात्री 10 दिनों की इस यात्रा के दौरान पंजाब प्रांत के कुछ अन्य गुरूद्वारों में भी जाएंगे. वे 30 नवंबर को भारत के लिए रवाना होंगे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.