पाकिस्तान: हाफिज सईद के खिलाफ अदालत में आज शुरू होगी सुनवाई
Advertisement

पाकिस्तान: हाफिज सईद के खिलाफ अदालत में आज शुरू होगी सुनवाई

हाफिज सईद पर आतंकवादी गतिविधियां करने और इन गतिविधियों के लिए धन एकत्र करने का आरोप लगाया गया है.

मुंबई अटैक 2008 का मास्टरमांइड (फाइल फोटो.)

इस्लामाबाद: मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के खिलाफ पाकिस्तान की अदालत में सुनवाई शुरू होगी.  बता दें हाफिज सईद को बीती 17 जुलाई को सीटीडी ने उस वक्त गिरफ्तार कर लिया था जब वह लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था. 

हाफिज गुजरांवाला में दर्ज मामलों में जमानत लेने के लिए जा रहा था जब उसे सीटीडी अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद उसे अज्ञात स्थान ले जाया गया था. बाद में उसे अदालत में पेश किया गया जहां से उसे सात दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. अदालत ने यह भी कहा था कि इस मामले की जांच जल्द से जल्द पूरी कर रिपोर्ट पेश की जाए.

हाफिज सईद पर आतंकवादी गतिविधियां करने और इन गतिविधियों के लिए धन एकत्र करने का आरोप लगाया गया है. उस पर एक जुलाई को आतंकी संगठन लश्करे तैयबा का मुखिया होने और उसके साथ उसके छह अन्य साथियों पर आतंकवाद में शामिल होने का आरोप लगाते हुए भी मुकदमे दर्ज किए गए थे.

हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया था कि इस मामले में पिछले दो साल से बनाया गया भारी दबाव काम आया. सईद को मुंबई आतंकी हमले का 'तथाकथित मास्टमाइंड' बताते हुए ट्रंप ने कहा कि दस साल की तलाश के बाद उसे गिरफ्तार किया गया है

Trending news