close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाज नहीं आ रहा है PAK, दुनिया की आंखों में धूल झोंकने के बाद लश्कर को फिर से दी यह सुविधा

पाकिस्तान कुछ दिनों पहले अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते जो कार्रवाई की थी उसे अब रद्द कर दिया गया है.

बाज नहीं आ रहा है PAK, दुनिया की आंखों में धूल झोंकने के बाद लश्कर को फिर से दी यह सुविधा
(प्रतीकात्मक फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो जलीय प्रशिक्षण केंद्र (aquatic traning facility) को पाकिस्तान ने फिर से खोल दिया है. 

मीरपुर और सियालकोट में स्थित लश्कर के इन दो जलीय प्रशिक्षण केंद्रों को पाकिस्तानी खुफिया एंजेंसी आईएसआई और सेना ने अंतरराष्ट्रीय दवाब के चलते बंद कर दिया था. लेकिन अब मौका मिलते ही दोनों केंद्रों को फिर से खोल दिया गया है.

इंटेलिजैंस ब्यूरो के नोट में यह भी कहा या है कि दोनों जलीय प्रशीक्षण केंद्रों को हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईने दोबारा सक्रिय किया है.  खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा ने ने पाक-अफगान बॉर्डर पर स्वात घाटी, पेशावर, क्वेटा के नजदीक अपनी भर्ती प्रकिया को फिर से शुरू कर दिया है. 

बता दें हाल ही में जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) खत्म होने के बाद बौखलाए इस संगठन ने एक हिट लिस्ट जारी की है. जिसमें भारत की कई हस्तियों के नाम शामिल हैं. लश्कर की लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम शामिल है. लश्कर सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए आतंकियों का बदला लेना चाहता है.

यह पहली बार है जब किसी क्रिकेटर का नाम आतंकियों की हिट लिस्ट में आया है. यह हिट लिस्ट NIA ऑफिस को भेजी गई है. भेजने वाले के नाम की जगह आल इंडिया लश्करे तैयबा हाई पावर कमेटी कोझीकोड केरला लिखा हुआ है. 

अंतरराष्ट्रीय दबाव से खुद को बचाने के लिए लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) ने नई चाल चली है. इस आतंकी संगठन ने अपना नाम बदल लिया है. लश्कर ने अपना नया नाम आल इंडिया लश्कर-ए-तैयबा रखा है.