मस्जिद में PAK एक्ट्रेस सबा कमर के डांस करने पर बवाल, दो अफसरों को लेने के देने पड़े

पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर (Saba Qamar) अपने एक डांस वीडियो को लेकर मुश्किलों में घिर गयी हैं. उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई है, साथ ही सोशल मीडिया पर भी उन्हें निशाना बनाया जा रहा है.

मस्जिद में PAK एक्ट्रेस सबा कमर के डांस करने पर बवाल, दो अफसरों को लेने के देने पड़े
सबा कमर बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आई हैं. उन्होंने अभिनेता इरफान खान के साथ हिंदी मीडियम में भी काम किया था.

लाहौर: पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर (Saba Qamar) अपने एक डांस वीडियो को लेकर मुश्किलों में घिर गयी हैं. उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई है, साथ ही सोशल मीडिया पर भी उन्हें निशाना बनाया जा रहा है. सबा की गलती बस इतनी थी कि उन्होंने लाहौर के पुराने इलाके में स्थित ऐतिहासिक मस्जिद में अपना डांस वीडियो शूट किया था.  

पंजाब प्रांत की सरकार ने इस मामले में दो वरिष्ठ अधिकारियों को भी निलंबित किया है. सबा कमर बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आई हैं. उन्होंने अभिनेता इरफान खान के साथ हिंदी मीडियम में भी काम किया था. मस्जिद में डांस को लेकर उनके और अभिनेता बिलाल सईद के खिलाफ मस्जिद की पवित्रता भंग करने की शिकायत दर्ज की गई है. 

सरकार की तरफ से कहा गया है कि मस्जिद में डांस वीडियो शूट करने की अनुमति देने वाले दो अधिकारियों को निलंबित किया गया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है, जो लोग जिम्मेदार पाए जाएंगे उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मस्जिद की पवित्रता को नुकसान पहुंचाने की इजाजत किसी को नहीं है.

सबा खान के वीडियो ‘कबूल’ का प्रमोशनल वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही उन्हें निशाना बनाया जाने लगा. कई यूजर्स ने ऐतिहासिक वजीर खान मस्जिद में डांस के लिए उनके खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया. इसके बाद सबा को माफी मांगनी पड़ी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘यदि इस डांस से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं, तो मैं उसके लिए माफी मांगती हूं’. सबा ने कहा है कि पूरे वीडियो में ऐतिहासिक वजीर खान मस्जिद का यह अकेला शूट है.

वहीं, पुलिस का कहना है कि वह FIR दर्ज करने से पहले सभी कानूनी पहलुओं पर विचार कर रही है. इस बीच, सत्तारूढ़ गठबंधन की सहयोगी पार्टी पीएमएल-क्यू ने भी ऐतिहासिक मस्जिद की पवित्रता भंग करने के लिए सरकारी अधिकारियों और कलाकारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.