विदेश मंत्री के बाद PAK के स्वास्थ्य मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव, खुद को घर में किया आइसोलेट

स्वास्थ्य मामलों में इमरान खान के विशेष सहायक मिर्जा ने कहा कि उन्हें हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं और वह सभी एहतियात बरत रहे हैं.

विदेश मंत्री के बाद PAK के स्वास्थ्य मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव, खुद को घर में किया आइसोलेट
पाक के स्वास्थ्य मंत्री मिर्जा. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ जफर मिर्जा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के विशेष सहायक मिर्जा ने कहा कि उन्हें हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं और वह सभी एहतियात बरत रहे हैं.

मिर्जा ने ट्वीट किया, 'मेरे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. डॉक्टरों की सलाह पर मैंने घर में खुद को अलग कर लिया है और सभी एहतियात बरत रहा हूं. मुझे हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं. मेरे लिए दुआ करें.'

मिर्जा ने अपने साथियों से अच्छा काम जारी रखने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, 'आप (साथी) बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और मुझे आप पर गर्व है.' मिर्जा महामारी के खिलाफ जंग में सरकार की ओर से आगे रहे हैं और हालात को लेकर रोजाना मीडिया को ब्रीफ भी करते रहे हैं.

ये भी पढ़ें: चीन को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान, कह डाली ये बात

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को कहा था कि वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उन्होंने खुद को पृथक कर लिया है. कुरैशी सत्ताधारी दल तहरीक-ए-इंसाफ के उपाध्यक्ष हैं और इमरान खान सरकार में नंबर दो की हैसियत रखते हैं. कुरैशी के अलावा पाकिस्तान के कई नेता संक्रमण के शिकार हो चुके हैं और उनमें से कुछ की मौत भी हो गई है.

वायरस से संक्रमित पाए गए राजनीतिक नेताओं की सूची में नेशनल असेंबली के अध्यक्ष असद कैसर, नेशनल असेंबली में नेता प्रतिपक्ष शहबाज शरीफ, सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल, पीपीपी नेता सईद गनी और रेल मंत्री शेख राशिद शामिल हैं. ये सभी ठीक हो चुके हैं.

इनके अलावा बलूचिस्तान प्रांत के पूर्व गवर्नर सैयद फजल आगा, पंजाब प्रांत में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की विधायक शाहीन रजा, सिंध के मंत्री गुलाम मुर्तजा बलोच, विधायक मुनीर खान ओरकजई और पीटीआई के नेता मियां जमशेद दीन काकखेल की संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है.

पाकिस्तान में 2,31000 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 4,763 लोगों की मौत हो चुकी है. (इनपुट: एजेंसी भाषा)

ये भी देखें-