पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम ने तोड़ी चुप्पी, अमरिंदर सिंह और ISI के साथ संबंधों पर कही ये बात
Advertisement

पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम ने तोड़ी चुप्पी, अमरिंदर सिंह और ISI के साथ संबंधों पर कही ये बात

पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम ने कांग्रेस नेताओं द्वारा लगाए जा रहे आरोपों का जवाब दिया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि वो पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के साथ अपने संबंधों को लेकर हर तरह की जांच के लिए तैयार हैं. उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू पर भी निशाना साधा है.

फाइल फोटो

इस्लामाबाद: जब से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने कांग्रेस से किनारा किया है, तब से एक नाम लगातार सुर्खियों में है, और वो है पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम (Aroosa Alam). कैप्टन से खुन्नस खाए कांग्रेसी लगातार अरूसा का नाम उछालकर उन्हें निशाना बना रहे हैं. अब अरूसा ने पलटवार किया है और अपने ऊपर लग रहे सभी आरोपों के जवाब देकर यह साफ करने की कोशिश की है कि सब कुछ नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के इशारे पर हो रहा है.  

  1. कांग्रेसी लगातार बना रहे हैं निशाना 
  2. कैप्टन अमरिंदर सिंह की दोस्त हैं अरूसा
  3. पंजाब के उपमुख्यमंत्री ने लगाए थे आरोप

‘हर जांच के लिए तैयार’

पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम (Aroosa Alam) ने मंगलवार को कहा कि वह इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के साथ अपने कथित संबंधों को लेकर भारतीय एजेंसियों की जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं. दरअसल, पंजाब के उपमुख्यमंत्री और गृह विभाग का प्रभार संभाल रहे सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने पिछले सप्ताह कहा था कि आलम का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के साथ कोई संबंध है या नहीं इसकी जांच की जाएगी. आलम ने कहा कि ये आरोप 'अपमानजनक और बेहद निराशाजनक' हैं.

ये भी पढ़ें -पाकिस्तान के सिर से नहीं उतर रही जीत की खुमारी, अब Fawad Chaudhry ने दिया बेतुका बयान

पिछले साल India आई थीं Alam

आलम ने कहा कि अगर भारत की केन्द्रीय एजेंसियां इस मामले की जांच करना चाहती हैं तो मैं सहयोग करने को तैयार हूं. भारत मेरे खिलाफ आधारहीन प्रोपगैंडा की जांच करने के लिए किसी तीसरे देश के जांचकर्ताओं की भी मदद ले सकता है. उन्होंने कहा, '16 साल पहले जब किन्हीं कारणों से मुझे भारतीय वीजा देने से मना कर दिया गया था, उस वक्त भारत सरकार ने ऐसी जांच की थी और बाद में वीजा जारी किया गया था’.पाकिस्तानी  पत्रकार ने कहा कि वह अंतिम बार नवंबर में भारत यात्रा पर गई थीं और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह अभी भी उनके अच्छे मित्र हैं.

Sidhu के रणनीतिकार का दिमाग 

67 वर्षीय पत्रकार ने कहा कि इस विवाद के बावजूद कैप्टन साहिब अभी भी मेरे अच्छे मित्र हैं. उन्होंने कटाक्ष किया कि उनके माध्यम से आईएसआई ने आखिर क्या ‘राज’ हासिल कर लिया होगा? आलम ने आरोप लगाया कि आईएसआई के साथ उनके तार जोड़ने का विचार नवजोत सिंह सिद्धू के मुख्य रणनीतिकार (मोहम्मद) मुस्तफा का होगा. संभवत: उन्होंने सिद्धू को सलाह दी होगी कि मुख्यमंत्री बनने के प्रयास में बुरी तरह विफल होने के बाद वह ISI वाली बात कहें. क्योंकि आईएसआई वाली बात भारत में खूब पसंद की जाती है.

रंधावा के अधिकार क्षेत्र पर सवाल

महिला पत्रकार ने आईएसआई के साथ उनके संबंधों की जांच करवाने के रंधावा के दावे को लेकर उनके अधिकार क्षेत्र पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा, 'रंधावा को उनका अधिकार क्षेत्र नहीं पता है, लेकिन, अगर वह मेरी जांच करना चाहते हैं तो, उनका बहुत स्वागत है’. रंधावा ने दावा किया कि कैप्टन सिंह वर्षों से आलम के मित्र हैं और वह वर्षों से भारत में रह रही थीं और केन्द्र ने समय-समय पर उनका वीजा बढ़ाया है.

 

Trending news