PAK: इमरान खान एक बार फिर हुए ट्रोल, जानिए ऐसा क्या कहा कि लोगोंं ने उड़ाया मजाक

अपलोड की गई क्लिप के कैप्शन में कहा गया, "पेड़ रात को ऑक्सीजन बनाते हैं : आइंस्टाइन खान ने अपने मंत्रियों और दर्शकों को संबोधित करते हुए यह दिखाया."

PAK: इमरान खान एक बार फिर हुए ट्रोल, जानिए ऐसा क्या कहा कि लोगोंं ने उड़ाया मजाक
फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने एक संबोधन में कहा कि पेड़ रात को ऑक्सीजन बनाते हैं, जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर ट्रोल्स के निशाने पर आ गए हैं. अपलोड की गई क्लिप के कैप्शन में कहा गया, "पेड़ रात को ऑक्सीजन बनाते हैं : आइंस्टाइन खान ने अपने मंत्रियों और दर्शकों को संबोधित करते हुए यह दिखाया."

LIVE TV...

वीडियो की शुरुआत में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री यह कहते हुए सुनाई देते हैं, "दस सालों के अंदर 70 फीसद जो ग्रीन कवर था, वह कम हुआ. उसके नतीजे तो आने थे, दरख्त (पेड़) हवा को साफ करते हैं, ऑक्सीजन देते हैं रात को. कार्बन डाइऑक्साइड को सोकते हैं." एक यूजर ने लिखा, "पेड़ रात को ऑक्सीजन बनाते हैं ना कि कार्बन डाइऑक्साइड; पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम का ताजा ज्ञान." दूसरे ने लिखा, "आप ऑक्सफोर्ड ग्रेजुएट हैं, इसके लिए मैं आपका सम्मान करता हूं!! मेरे बेटे कक्षा सात में पढ़ता है, उसकी जीव विज्ञान की किताब से पाठ पढ़ें."

अन्य ने लिखा, "भगवान का शुक्रिया, यह व्यक्ति मेरा इतिहास और भूगोल का शिक्षक नहीं रहा..." एक ट्विटर पोस्ट में लिखा गया, "मुझे लगता है, जो पेड़ जापान और जर्मनी की सीमा के बीच में लगे होंगे वह रात को ऑक्सीजन बनाते होंगे. पीटीआई पार्टी, पाक सेना कृपया जांच करें कि यह व्यक्ति ऑक्सफोर्ड से ही पढ़ा है ना, जिसका नाम इमरान खान (पाकिस्तानी प्रधानमंत्री) है." एक व्यक्ति ने कहा, "शायद, यह पाकिस्तान (Pakistan) में हो रहा होगा. भारत और बाकी दुनिया में समान्यत: पेड़ रात को ऑक्सीजन नहीं बनाते हैं."