Pakistan ने भारत पर लगाया पीएम Imran Khan की जासूसी का आरोप, UN से जांच कराने की मांग

कथित पेगासस प्रोजेक्ट का विवाद अब पड़ोसी पाकिस्तान में भी पहुंच गया है. पाकिस्तान ने भारत पर पीएम इमरान खान की जासूसी करवाने का आरोप लगाया है. 

Pakistan ने भारत पर लगाया पीएम Imran Khan की जासूसी का आरोप, UN से जांच कराने की मांग
प्रतीकात्मक तस्वीर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) दुनिया का एकमात्र ऐसा मुल्क है. जहां के नेताओं की अपने देश से ज्यादा भारत (India) में हो रही घटनाओं में दिलचस्पी रहती है. 

'भारत ने करवाई इमरान की जासूसी'

अपनी इस आदत से परेशान पाकिस्तान ने अब भारत में विवाद का सबब बने हुए कथित पेगासस प्रोजेक्ट (Pegasus Project) से खुद को जोड़ लिया है. पाकिस्तान ने मीडिया में आई उन खबरों पर गंभीर चिंता जताई है. जिनमें कहा गया है कि भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) सहित कई विदेशियों की जासूसी करवाई है. 

पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के अनुसार इमरान खान इजराइल की कंपनी एनएसओ द्वारा निर्मित स्पाईवेयर पेगासस (Pegasus Project) के जरिए निशाने पर थे. विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर भारत के कथित जासूसी मामले में मीडिया के सवालों पर अपना पक्ष रखा है. 

संयुक्त राष्ट्र करे मामले की जांच- पाकिस्तान

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘हमने अंतरराष्ट्रीय मीडिया की उन खबरों पर गंभीर चिंता व्यक्त की है. जिनमें भारत सरकार द्वारा अपने नागरिकों, विदेशी नागरिकों और प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की इजराइल के स्पाईवेयर के जरिए जासूसी अभियान चलाने का भंडाफोड़ किया गया है.’

ये भी पढ़ें- Pegasus Project: संसद में बोले संचार मंत्री Ashwini Vaishnaw, फोन सर्विलांस की रिपोर्ट को बताया गलत

बयान में कहा गया,‘हम इस खुलासे पर करीब से नजर रख रहे हैं और वैश्विक मंच का ध्यान भारत के इस कृत्य की ओर आकर्षित करेंगे.’ मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, 'पाकिस्तान इस सारे मामले की संयुक्त राष्ट्र की संबंधित इकाइयों से गहन जांच कराने की मांग करता है. वह यह भी मांग करता है कि सभी तथ्यों को सामने लाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. ’

देश के खिलाफ षडयंत्र- भारत

वहीं भारत ने कथित पेगासस जासूसी (Pegasus Project) से जुड़े सभी आरोपों को खारिज कर दिया है. सरकार ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. इसके लिए देश और बाहर बैठी देश विरोधी शक्तियों की ओर से साजिश रची जा रही है. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.