गुजरात में मोदी की जीत से कांपा पाकिस्तान! 2024 के चुनाव को लेकर की ये बड़ी भविष्यवाणी
topStories1hindi1478892

गुजरात में मोदी की जीत से कांपा पाकिस्तान! 2024 के चुनाव को लेकर की ये बड़ी भविष्यवाणी

Gujarat election effect on Pakistan: पाकिस्तान में पीएम मोदी का खौफ इतना दिख रहा है कि पाकिस्तान का हर पत्रकार और एक्सपर्ट गुजरात की जीत को मोदी की 2024 में फिर से सत्ता में वापसी बताने लगा है.

गुजरात में मोदी की जीत से कांपा पाकिस्तान! 2024 के चुनाव को लेकर की ये बड़ी भविष्यवाणी

Pakistan afraid of BJP's victory in Gujarat: पाकिस्तान को हिंदुस्तान की तरक्की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मजबूती, दोनों से डर लगता है. इसकी वजह ये है कि अगर भारत में मजबूत बहुमत वाली सरकार रहेगी तो नीतियों में लचीलापन ना के बराबर होगा और पाकिस्तान के एक्सपर्ट को इसका ही डर सता रहा है. पाकिस्तान में अभी से ही 2024 की भी चर्चा शुरू हो गई है. पाकिस्तान में हल्ला है कि 2024 से पहले भारत अपना पीओके वापस लेगा. 8 दिसंबर को आए गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों ने पाकिस्तान का खौफ और बढ़ा दिया है. 

गुजरात में BJP रिकॉर्डतोड़ जीत हासिल कर रही थी, उधर पाकिस्तान में खौफ था. इधर मोदी BJP कार्यालय से विजय भाषण दे रहे थे, उधर पाकिस्तान के हाथ पैर फूल रहे थे. पाकिस्तान में पीएम मोदी का खौफ इतना दिख रहा है कि पाकिस्तान का हर पत्रकार और एक्सपर्ट गुजरात की जीत को मोदी की 2024 में फिर से सत्ता में वापसी बताने लगा है.

पाकिस्तानी एक्सपर्ट कमर चीमा कहते हैं कि गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बड़ी जीत मिली है. उन्होंने कहा, भारत के अंदर नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अपने चरम पर है. वो सातवीं बार अपने होम स्टेट गुजरात को जीत गए हैं. चीमा ने कहा कि 2024 के चुनाव से पहले पीएम मोदी की जो लोकप्रियता है, इसका पाकिस्तान पर क्या असर पड़ सकता है? 

'मोदी का इंटरनेशनल इमेज है बहुत खास'

उन्होंने कहा, बीजेपी को कहा जाता है कि ये गरीब और मिडल क्लास की पार्टी है. साथ ही वो मजहब कार्ड भी खेल रहे हैं. मोदी का इंटरनेशनल इमेज बहुत खास है. चीमा ने कहा, 'मैंने आपको पहले कहा था, फिर दोहरा देता हूं कि 2024 का जो इलेक्शन है वजीर-ए-आजम नरेंद्र मोदी इकॉनमी पर लड़ेंगे और अपनी जनता को ये बताएंगे कि भारत दुनिया में कहां खड़ा है.'

पाकिस्तानी एक्सपर्ट आलिया शाह ने कहा, इंटरनेशनल मीडिया में गुजरात चुनाव में बीजेप की जीत की खबर तेजी से वायरल हो रही है. ये बात कही जा रही है कि 2002 में बीजेपी और मोदी ने जीत का जो रिकॉर्ड कायम किया था वो रिकॉर्ड अब टूटते नजर आ रहे हैं. इससे पता ये चलता है कि बीजेपी के कदम वहां पर जमे हुए हैं.

पाकिस्तानी मीडिया की भी गुजरात चुनाव पर रही नजर

गुजरात के नतीजों की बातें सिर्फ एक्सपर्ट्स ही नहीं बल्कि पाकिस्तानी मीडिया भी करने लगा है. पाकिस्तान के अखबार डॉन (DAWN) ने भी भारत के चुनाव को प्रमुखता से कवर किया है. डॉन(DAWN) ने एक आर्टिकल में लिखा है कि गुजरात में मोदी का मैजिक उनकी पार्टी के लिए काम कर गया और पार्टी ने एकतरफा जीत हासिल की.

पाकिस्तान के एक और अखबार दी एक्सप्रेस ट्रीब्यून (The Express Tribune) ने गुजरात के नतीजे आने से पहले ही हेडलाइन लगा दी थी कि बीजेपी को गुजरात में ऐतिहासिक जीत मिलने वाली है. अखबार ने लिखा कि 1995 से लेकर अब तक बीजेपी को गुजरात में हर चुनाव में जीत मिली है और 2014 में प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी भी 13 सालों तक गुजरात के मुख्यमंत्री थे.

पाकिस्तानी एक्सपर्ट आलिया शाह कहती हैं कि राष्ट्रवाद का उनका एजेंडा बड़ा कामयाब रहा है और इसके इकॉनमी को ऊपर ले जाने के एजेंडे पर भी वो खड़ा उतरे हैं. उनके ही दौर में भारत पांचवीं सबसे बड़ी इकोनॉमी बना. ये उनकी कामयाबी के इंडिकेटर्स हैं. अब क्या कामयाबी के ये इंडिकेटर्स 2024 में भी मोदी की पार्टी को ही जितवाएंगे. ये देखने वाली बात है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news