Hafiz Saeed के घर के बाहर हुए Blast पर झूठ परोस रहा Pakistan, हमले में RAW की भूमिका का लगाया आरोप
Advertisement

Hafiz Saeed के घर के बाहर हुए Blast पर झूठ परोस रहा Pakistan, हमले में RAW की भूमिका का लगाया आरोप

पाकिस्तान मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के घर के बाहर हुए आतंकी हमले को लेकर झूठी कहानी रच रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद युसूफ पूरी दुनिया को यह बताने में लग गए हैं कि इस हमले के पीछे भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ का हाथ था. 

फाइल फोटो

इस्लामाबाद: आतंकवादियों (Terrorist) को पनाह देने वाला पाकिस्तान (Pakistan) अपने यहां होने वाली हर आतंकी घटना के लिए भारत (India) को कुसूरवार ठहराता है. मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा (JUD) के सरगना हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के घर के बाहर हुए विस्फोट के लिए भी पाकिस्तान ने भारत पर उंगली उठाई है. उसका दावा है कि लाहौर के जौहर टाउन में हुए धमाके में भारतीय नागरिक शामिल था, जिसका संबंध रॉ (RAW) से है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) और उनके राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) मोईद युसूफ (Moeed Yousuf) मिलकर दुनिया के सामने यह झूठ परोस रहे हैं.   

  1. पिछले महीने हुआ था धमाका
  2. विस्फोट में तीन लोगों की हुई थी मौत
  3. हमले को भारत से जोड़ रहा पाक
  4.  

किसी ने नहीं ली है Attack की जिम्मेदारी

लाहौर के जौहर टाउन में स्थित हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के घर के बाहर 23 जून को जबरदस्त धमाका हुआ था, जिसमें तीन लोगों की मौत हुई थी और 24 अन्य जख्मी हुए थे. किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. इसलिए अब पाकिस्तान इसका भारत कनेक्शन स्थापित करने की साजिश में लगा है. NSA मोईद युसूफ ने रविवार को कहा कि हमले का मास्टरमाइंड एक भारतीय नागरिक है, जिसका संबंध खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग यानी RAW से है.

ये भी पढ़ें -कुछ बड़ा करने की तैयारी में China? Indian Border से 1300 किमी दूर बनाया सीक्रेट Airbase, तस्वीरों से खुला राज

Imran Khan ने किया Tweet

इमरान खान ने इस संबंध में एक ट्वीट करके कहा, ‘मैंने अपनी टीम को निर्देश दिया था कि देश को जौहर टाउन की जांच से जुड़ी जानकारी बताई जाए. पंजाब पुलिस के आतंक निरोधी विभाग और खुफिया एजेंसियों ने मिलकर आतंकियों और उनके अंतरराष्ट्रीय संबंधों की पहचान की है.  यह सामने आया है कि इस हमले की प्लानिंग और फाइनेंसिंग भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवाद के लिए की थी. अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस बर्ताव के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए’.

NSA Moeed Yousuf ने किया ये दावा 

इससे पहले NSA मोईद युसूफ ने पंजाब पुलिस प्रमुख और सूचना मंत्री फवाद चौधरी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पास पुख्ता सबूत और खुफिया जानकारी है कि 23 जून को लाहौर में हुए हमले को अंजाम देने वाले आतंकी भारत की खुफिया एजेंसी RAW द्वारा प्रायोजित थे. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के पास से बरामद किए गए इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, फोरेंसिक विश्लेषण के जरिए हमने मुख्य मास्टरमाइंड और इस आतंकवादी हमले के संचालकों की पहचान की है और मुख्य मास्टरमाइंड भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ से संबंधित एक भारतीय नागरिक है.

 

Trending news