close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत से तनाव के बीच आज पाकिस्‍तान कर सकता है बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण!

जानकारी मिल रही है कि पाक सतह से सतह पर मार करने वाली एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर सकता है.

भारत से तनाव के बीच आज पाकिस्‍तान कर सकता है बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण!
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली/इस्‍लामाबाद : कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद भारत और पाकिस्‍तान में तनाव की स्थिति के बीच पाकिस्‍तान आज अपनी एक मिसाइल का परीक्षण कर सकता है. इसके लिए बाकायदा पाकिस्‍तान की ओर से बुधवार को एक नोटम भी जारी किया गया है. जानकारी मिल रही है कि पाक सतह से सतह पर मार करने वाली एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर सकता है.

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, पाकिस्‍तान ने बुधवार को एक नोटम (नोटिस टू एयरमैन) और नौसेना को चेतावनी जारी की है, जिसके तहत वह कराची के निकट सोनमियानी टेस्‍ट रेंज से एक मिसाइल का परीक्षण कर करेगा. 

संभवत: यह परीक्षण सतह से सतह पर मार करने वाली गजनवी बैलिस्टिक मिसाइल का हो सकता है, जिसकी मारक क्षमता 300 किलोमीटर रेंज है.

LIVE TV...

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मिसाइल को बलूचिस्तान में सोनमियानी उड़ान परीक्षण रेंज में कमांड पोस्ट (59) और साइट 888 से लॉन्च किया जाएगा और इस पर राष्ट्रीय विकास परिसर (एनडीसी) ग्राउंड स्टेशन से सिंध में नूरिबद और गोथ पियारो पर नज़र रखी जाएगी, जोकि रेंज से 220 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. NDC पाकिस्तान के मिसाइल डेवलपर का मुख्यालय फतेहजंग, पंजाब (पाकिस्तान) में है.