खौफ के साये में जी रहा इमरान खान का पाकिस्तान, अब भारत पर लगाया एक नया आरोप

कश्मीर मामले को लेकर बेचैनी का शिकार पाकिस्तान ने भारत पर अब एक नया आरोप लगाया है.

खौफ के साये में जी रहा इमरान खान का पाकिस्तान, अब भारत पर लगाया एक नया आरोप
.(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: कश्मीर मामले को लेकर बेचैनी का शिकार पाकिस्तान के सोशल मीडिया यूजर इस वक्त एक नई दिक्कत से गुजर रहे हैं. उन्हें लगता है कि सोशल मीडिया साइट ट्विटर को भारत ने अगवा कर लिया है. उन्होंने बाकायदा हैशटैग इंडियाहाईजैक्डट्विटर मुहिम चलाई. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में इस मुहिम की जानकारी दी गई है. दरअसल, पाकिस्तानी यूजर पहले भी इस बात को लेकर परेशान रहे हैं कि ट्विटर वाले उनके फर्जी सूचनाओं वाले ट्वीट की वजह से इनके अकाउंट निलंबित करते रहे हैं और अभी भी ऐसा हो रहा है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि 'भारतीय कश्मीर के लोगों के समर्थन में आवाज उठाने की वजह से' सैकड़ों पाकिस्तानी ट्विटर अकाउंट को बंद कर दिया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर का इस्तेमाल कर हजारों पाकिस्तानियों ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री इमरान खान के 'प्रभावी भाषण' की तारीफ की थी जिन्होंने कश्मीर मामले में भारत सरकार की नीतियों का 'पर्दाफाश' किया था.

इन सोशल मीडिया यूजर की बातें ट्रेंड बन गई थीं. रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी यूजर की बस यही बात 'ट्विटर में मौजूद भारतीय लॉबी' को चुभ गई और उन्होंने तमाम पाकिस्तानी यूजर के खातों को निलंबित करना शुरू कर दिया. इस पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए पाकिस्तानी यूजर ने शनिवार को हैशटैग इंडियाहाईजैक्डट्विटर के तहत ट्वीट करना शुरू किया.

इन्होंने ट्विटर के सीईओ को भी टैग कर बताया कि कश्मीर पर उनकी बात को दबाया जा रहा है. उन्होंने निलंबित खातों को तुरंत बहाल करने की मांग की. एक यूजर ने लिखा, "हॉय, मैं रोबोट नहीं हूं. बिना वजह खातों को बंद करना बंद करो. भारत को सपोर्ट करना बंद करो." गौरतलब है कि अभी हाल ही में ट्विटर ने पाकिस्तानियों के सैकड़ों अकाउंट को निलंबित कर दिया था और इसकी वजह सिर्फ यह थी कि इनसे या तो घृणा संदेश दिए जा रहे थे या फिर फर्जी सूचनाएं दी जा रही थीं.