पाकिस्तान में भी कोरोना ने बरपाया कहर, 183 हुई संक्रमित मरीजों की तादाद

पाकिस्तान (Pakistan) में सिंध प्रांत से सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के दर्जनों नए मामले सामने आए हैं.

पाकिस्तान में भी कोरोना ने बरपाया कहर, 183 हुई संक्रमित मरीजों की तादाद

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में सिंध प्रांत से सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के दर्जनों नए मामले सामने आए. जिसके बाद देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 183 हो गई है. अधिकारियों के अनुसार, सिर्फ सिंध प्रांत में ही कोरोना वायरस के 150 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसमें खैबर पख्तूनख्वा में 15, बलूचिस्तान में 10, गिलगित-बाल्टिस्तान में 5, इस्लामाबाद में 2 और पाकिस्तान के हिस्से वाले पंजाब में 1 पॉजिटिव केस शामिल हैं. 

सिंध सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने बताया कि ताफ्तान से आए 119 लोगों में कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. संक्रमित लोगों की संख्या में  इजाफा ताफ्तान से आए यात्रियों के कारण हुआ है. उन्होंने आगे बताया कि 11 मार्च तक ताफ्तान में आए यात्रियों की संख्या बढ़कर 4000 हो गई है. इनमें से कुछ लोगों को बलूचिस्तान सरकार की इच्छा पर प्रांत में जाने की अनुमति दी गई थी. बता दें कि स्थानीय बलूचिस्तान सरकार ने कहा था कि वह ईरान से आने वाले तीर्थयात्रियों की भीड़ को संभाल नहीं सकती है. जिसके बाद लगभग 300 लोगों को जांच के बाद सिंध ले जाया गया. 

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने प्रेस को संबोधित करते हुए बताया कि ताफ्तान में यात्रियों की सही पूर्वक जांच नहीं हुई. उन्होंने बताया कि सरकार इस गंभीर वायरस से बचने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है. इसके लिए पंजाब में प्राइवेट हॉस्टल और यूनिवर्सिटी मेडिकल केंद्रों में परिवर्तित कर दिया गया है.इस बीच सिंध के एजुकेशन मिनिस्टर सईद गनी ने कहा कि नया शैक्षणिक वर्ष 1 जून से प्रारंभ होगा. कराची में सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ग्रेड 9 और 10 के छात्रों के लिए परीक्षाएं 15 जून से शुरू होंगी. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों के बाद सभी स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है.

ये भी पढ़े:- सावधान! कोरोना वायरस को लेकर हैं 7 कन्फ्यूजन? WHO ने बताई क्या है सच्चाई