Srinagar G-20 Meeting: श्रीनगर में G-20 मीटिंग से बौखलाए शहबाज! पाकिस्तानी चिट्ठी से खुल गई साजिश की पोल
Advertisement

Srinagar G-20 Meeting: श्रीनगर में G-20 मीटिंग से बौखलाए शहबाज! पाकिस्तानी चिट्ठी से खुल गई साजिश की पोल

G-20 In Srinagar: श्रीनगर में होने वाली G-20 की मीटिंग को नाकाम करने की पाकिस्तान (Pakistan) की साजिश का खुलासा हो गया है. खुफिया एजेंसियों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है कि पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने क्या किया है?

Srinagar G-20 Meeting: श्रीनगर में G-20 मीटिंग से बौखलाए शहबाज! पाकिस्तानी चिट्ठी से खुल गई साजिश की पोल

Pakistan Conspiracy Exposed: इस महीने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में होने वाली G-20 की मीटिंग को लेकर बौखलाए पाकिस्तान (Pakistan) की साजिश का बड़ा खुलासा हुआ है. खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस्लामाबाद में स्थित पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने दुनियाभर में स्थित अपने दूतावासों को 8 पेज की चिट्ठी भेजी है जिसमें सभी पाकिस्तानी दूतावासों से कहा गया है कि वो इस महीने श्रीनगर में होने वाली G-20 की मीटिंग को नाकाम करने के लिए दुनियाभर में भारत के खिलाफ फेक प्रोपेगेंडा फैलाएं. ज़ी न्यूज के पास मौजूद पाकिस्तान की साजिश वाली चिट्ठी में सभी पाकिस्तानी दूतावासों और उससे जुड़े मिशन को निर्देश दिया गया है कि G-20 की मीटिंग को नाकाम बनाने के लिए भारत के खिलाफ दुनियाभर में किन-किन झूठ को फैलाना है.

क्या है पाकिस्तान का खुफिया प्लान?

सबसे बड़ी बात पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने जो चिट्ठी तैयार की है उनमें भारत के खिलाफ फेक प्रोपेगेंडा की लिस्ट भी शामिल की गई है जिसे सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाने को कहा गया है जिससे दुनियाभर में बढ़ती भारत की साख को खराब किया जा सके. यही नहीं मुस्लिम देशों के साथ भारत के मजबूत संबंधों को खराब करने के लिए ये बात फैलाने को कहा गया है कि भारत में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं हैं.fallback

पाकिस्तानी चिट्ठी में लिखी है ये बात

चिट्ठी में पुलवामा हमले पर सत्यपाल मलिक के बयान का भी जिक्र है जिसमें उन्होंने हमले के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया था. चिट्ठी में ये भी कहा गया है कि भारत अल्पसंख्यकों के लिए सुरक्षित नहीं है. साथ ही कश्मीर में भारतीय फौज मानवाधिकार हनन में शामिल हैं. चिट्ठी में खालिस्तान और नार्थ ईस्ट में उग्रवाद जैसे मामलों का भी जिक्र किया गया है.

खुफिया एजेंसियों ने किया भंडाफोड़

खुफिया एजेंसियों से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान श्रीनगर में इस महीने 22 से 24 मई के बीच G-20 की मीटिंग के खिलाफ अलगाववादियों की भी मदद ले रहा है. जम्मू-कश्मीर में सक्रिय कुछ अलगाववादियों की मदद से पाकिस्तान कश्मीर में  G-20 की मीटिंग के खिलाफ प्रदर्शन करवाने की भी साजिश रच सकते हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने पिछले कुछ दिनों में कई ऐसे पोस्टर्स की भी जानकारी जुटाई है जिसमें आम कश्मीरियों को G-20 की मीटिंग के खिलाफ प्रदर्शन के लिए उकसाया जा रहा है.

इसके अलावा सोशल मीडिया पर सक्रिय करीब ऐसे 100 प्रोफाइल और मोबाइल नंबर की जानकारी जुटाई गई है जिसकी मदद से भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रची गई है.

जरूरी खबरें

किरेन रिजिजू की चर्चा के बीच मोदी सरकार के इस मंत्री का भी बदला गया मंत्रालय!
Tesla तैयार कर रही दो नई इलेक्ट्रिक कारें, Elon Musk ने किया ये ऐलान

Trending news