close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब पाकिस्‍तान पर पड़ी यह बड़ी मार, रोजाना हजारों लोग अस्‍पतालों में हो रहे हैं भर्ती, जानें...

Pakistan : मच्छर जनित बीमारी से लोगों को समय पर इलाज नहीं मिलने पर वह घातक रूप लेती जा रही है, क्‍योंकि यह पूरे पाकिस्तान में तेजी से फैल गई है और इसने आम जनता हलकान है.

अब पाकिस्‍तान पर पड़ी यह बड़ी मार, रोजाना हजारों लोग अस्‍पतालों में हो रहे हैं भर्ती, जानें...
फाइल फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) कश्‍मीर (Kashmir) पर इस कदर रोना रोते फिर रहे हैं कि अपने मुल्‍क की समस्‍याओं को भी भूला बैठे हैं. जनता की समस्‍याओं पर उनका कोई ध्‍यान नहीं है, जबकि पाकिस्‍तान की जनता कई बड़ी समस्‍याओं के चलते हाहाकार कर रही है. अब पाकिस्‍तान के लोगों पर नई मार डेंगू की पड़ रही है, जोकि महामारी बनता जा रहा है.

हालात यह है कि देशभर में हजारों लोग डेंगू वायरस से पीडि़त हो चुके हैं. इससे निपटने के लिए देशभर में गंभीर चिंता पैदा हो गई है. एआरवाई न्यूज के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 690 से अधिक डेंगू के केस सामने आए हैं. 

मच्छर जनित बीमारी से लोगों को समय पर इलाज नहीं मिलने पर वह घातक रूप लेती जा रही है, क्‍योंकि यह पूरे पाकिस्तान में तेजी से फैल गई है और इसने आम जनता हलकान है.

सिंध (Sindh) में अभी तक 2904 लोग डेंगू से पीडि़त हो गए है. कराची की शहरी आबादी इससे ज्यादातर पीडि़त है. बलूचिस्तान (Balochistan) में पूरे प्रांत में 2777 मामले दर्ज किए गए हैं. खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) में 3412 लोग संक्रमित पाए गए हैं. पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में 3475 मरीज इससे संक्रमित पाए गए हैं.