Palestine के समर्थन में कुछ ज्यादा ही बोल गए Shah Mahmood Qureshi, एंकर ने ऐसे ठिकाने लगाई अक्ल
Advertisement

Palestine के समर्थन में कुछ ज्यादा ही बोल गए Shah Mahmood Qureshi, एंकर ने ऐसे ठिकाने लगाई अक्ल

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इजरायली बहुत प्रभावीशाली हैं और वे मीडिया को नियंत्रित कर रहे हैं. हालांकि, इसके बावजूद इजरायल मीडिया युद्ध में हार रहा है. इस पर सीएनएन की एंकर बिआन्‍ना गोलोदरयगा ने कुरैशी को रोकते हुए उनके बयान पर आपत्ति जताई.

फाइल फोटो

इस्‍लामाबाद: पाकिस्तान के बड़बोले विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) को फिलिस्तीन (Palestine) के समर्थन में मीडिया पर सवाल उठाना काफी भारी पड़ा. CNN की एंकर ने एक के बाद एक ऐसे सवाल दागे कि कुरैशी की बोलती बंद हो गई. दरअसल, कुरैशी यह साबित करना चाह रहे थे कि मीडिया इजरायल (Israel) के खिलाफ कुछ कहने से बचता है. वह कभी खुलकर इजरायल की गलतियों को सामने नहीं लाता. बस यही बात एंकर को नागवार गुजरी और फिर जो हुआ वह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

  1. CNN पर इंटरव्यू दे रहे थे पाकिस्तान के विदेश मंत्री
  2. मीडिया पर लगाया था इजरायल का साथ देने का आरोप
  3. एंकर बिआन्‍ना गोलोदरयगा ने पूछे कई सवाल

टोका तो हंसने लगे Qureshi

इजरायल (Israel) और फिलिस्तीन (Palestine) के मुद्दे पर बोलते हुए पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने कहा कि इजरायल हार रहा है. अपने संबंधों के बाद भी वह मीडिया युद्ध में हार रहा है. इस पर कुरैशी को बीच में ही रोकते हुए सीएनएन की एंकर बिआन्‍ना गोलोदरयगा (Bianna Golodryga) ने पूछा कि आप किस तरह के संबंध की बात कर रहे हैं? जवाब में कुरैशी हंसे और बिना किसी ठोस सबूत के मीडिया के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें -बिखरते रिश्तों को बचाने ने लिए China ने लागू किया Cooling-Off Period, 70% तक घट गए Divorce के मामले

Pakistani Minister ने दी सफाई   

बिआन्‍ना के सवाल पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा, ‘इजरायली बहुत प्रभावीशाली हैं और वे मीडिया को नियंत्रित कर रहे हैं. हालांकि, इसके बावजूद इजरायल मीडिया युद्ध में हार रहा है’. कुरैशी की इस टिप्पणी को बिआन्‍ना ने नस्‍लीय करार दिया. उन्होंने कहा कि मैं इसे यहूदी विरोधी टिप्‍पणी (Antisemitic Remark) मानती हूं. इसके बाद कुरैशी सफाई देने लगे. उन्होंने कहा कि लोगों में यह धारणा है कि मीडिया इजरायल को लेकर स्पष्ट रुख का प्रदर्शन नहीं कर पाता. हर जगह लोग यह बातें कर रहे हैं. 

‘आपको यह शोभा नहीं देता’

एंकर बिआन्‍ना ने पहले शाह महमूद कुरैशी की ‘सफाई’ की बखिया उधेड़ी, फिर चीन के मुद्दे पर उन्हें जमकर घेरा.  उन्होंने कहा, ‘लोगों की धारणा है, लेकिन आप जैसे प्रभावशाली व्यक्ति को ऐसी बातें करना शोभा नहीं देता’. इसके बाद कुरैशी फिलिस्तीन में हुईं मौतों का हवाला देकर बात पलटने की कोशिश करते रहे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान नरसंहार पर खामोश नहीं बैठ सकता, हमारे लिए हर जान कीमती है. फिर चाहे वो इजरायली की हो या फिलिस्तीनी की.

China के नाम पर बोलती बंद

बिआन्‍ना ने जब नरसंहार को चीन से जोड़ते हुए सवाल दागना शुरू किए, तो पाकिस्तानी विदेश मंत्री का चेहरा देखने लायक था. CNN की एंकर ने कहा, ‘वीगर मुस्लिमों के खिलाफ हो रहे अत्‍याचार पर आपका क्या कहना है. उनका भी नरसंहार किया जा रहा है’. इसके जवाब में कुरैशी केवल इतना बोले कि वह इस बारे में सार्वजनिक रूप से कोई टिप्‍पणी नहीं करेंगे. सोशल मीडिया पर यह इंटरव्यू काफी पसंद किया जा रहा है. 

 

Trending news