नवाज शरीफ के भाई के खिलाफ पाकिस्तान सरकार ने दर्ज कराया केस, लगे ये आरोप

गृह और जवाबदेही मामलों के लिए प्रधानमंत्री के सलाहकार शहजाद अकबर ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) पीएमएमल-एन के अध्यक्ष शाहबाज और उनके बेटे हम्जा तथा सलमान फर्जी खातों के जरिए धनशोधन के मामलों में संलिप्त हैं

नवाज शरीफ के भाई के खिलाफ पाकिस्तान सरकार ने दर्ज कराया केस, लगे ये आरोप
फाइल फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) सरकार ने नेता प्रतिपक्ष शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) और उनके परिवार के खिलाफ 7 अरब रुपये के धनशोधन का मामला दर्ज कराया है. शाहबाज (69) पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं और 2008 से 2018 के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, गृह और जवाबदेही मामलों के लिए प्रधानमंत्री के सलाहकार शहजाद अकबर ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) पीएमएमल-एन के अध्यक्ष शाहबाज और उनके बेटे हम्जा तथा सलमान फर्जी खातों के जरिए धनशोधन के मामलों में संलिप्त हैं, लेकिन वह (शाहबाज) हमेशा यह कहते रहे हैं बेटों के कारोबार से उनका कोई-लेना देना नहीं है.

ये भी पढ़ें:- कपिल मिश्रा ने स्पेशल सेल में दर्ज कराई शिकायत, बताया जान का खतरा

अकबर ने कहा, 'राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने एक मामला दर्ज किया है, जिसमें शाहबाज शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ लाहौर की एनएबी अदालत में सात अरब रुपये के धनशोधन का आरोप लगाया गया है.' उन्होंने कहा कि वित्तीय निगरानी इकाई ने शाहबाज के परिवार के 177 संदिग्ध लेन-देन का पता लगाया था, जिसके बाद एनएबी ने जांच शुरू की. 

LIVE TV