पाकिस्तानः मस्जिद से पानी लेने पर हिंदू परिवार को बनाया बंधक, हमलावरों पर सांसद का हाथ!
Advertisement

पाकिस्तानः मस्जिद से पानी लेने पर हिंदू परिवार को बनाया बंधक, हमलावरों पर सांसद का हाथ!

पाकिस्तान में जब हिंदू परिवार कटे हुए कपास को उतारकर घर लौट रहा था, तो जमींदारों ने उन्हें अपने आउटहाउस में बंधक बना लिया और प्रताड़ित किया.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) के रहीम यार खान शहर में एक हिंदू परिवार का खेतिहर मजदूर एक मस्जिद के नल से पानी लेने पर मुसीबत में फंस गया. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ गांव के जमींदारों ने कथित तौर पर जगह की 'पवित्रता का उल्लंघन' करने के लिए उसे प्रताड़ित किया और बंधक बना लिया.

  1. पाकिस्तान में निशाने पर हिंदू परिवार?
  2. मामूली बात पर हिंदू परिवार के साथ मारपीट
  3. पुलिस FIR दर्ज करने को भी नहीं तैयार

क्या है मामला?

घटना कुछ दिन पहले रहीम यार खान में हुई जब शहर के उपनगर बस्ती कहूर खान निवासी आलम राम भील अपनी पत्नी सहित परिवार के अन्य सदस्यों के साथ एक खेत में कच्चा कपास उठा रहा था. जब परिवार एक नल से पीने का पानी लाने के लिए पास की एक मस्जिद के बाहर गया, तो कुछ स्थानीय जमींदारों और उनके लोगों ने उन्हें पीटा.

हमलावरों पर सांसद का हाथ?

डॉन न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि जब परिवार कटे हुए कपास को उतारकर घर लौट रहा था, तो जमींदारों ने उन्हें अपने आउटहाउस में बंधक बना लिया और फिर से प्रताड़ित किया. बाद में बस्ती कहूर खान के कुछ मुस्लिम निवासियों ने भील परिवार को रिहा करवा दिया. राम भील ने कहा कि एयरपोर्ट पुलिस थाने ने मामला दर्ज नहीं किया क्योंकि हमलावर सत्तारूढ़ पीटीआई के एक स्थानीय सांसद से संबंधित थे.

पीड़ित ने दिया धरना

रिपोर्ट में कहा गया है कि राम ने कबीले के एक अन्य सदस्य पीटर झोन भील के साथ थाने के बाहर धरना दिया. साथ ही जिला शांति समिति के एक सदस्य, पीटर झोन भील ने डॉन न्यूज को बताया कि उन्होंने पीटीआई एमएनए जावेद वारियाच से संपर्क किया जिन्होंने उन्हें FIR दर्ज करने में मदद की. झोन ने कहा कि उन्होंने जिला शांति समिति के अन्य सदस्यों से इस मुद्दे पर एक आपात बैठक बुलाने का अनुरोध किया लेकिन उन्होंने उसे गंभीरता से नहीं लिया.

यह भी पढ़ें; China: महिला ने जुड़वां बच्चों को दिया जन्म, दोनों के बाप निकले अलग-अलग

सांसद के चलते कोई बोलने को तैयार नहीं?

पीटीआई के दक्षिण पंजाब अल्पसंख्यक विंग के महासचिव योधिस्टर चौहान ने डॉन न्यूज को बताया कि घटना उनके संज्ञान में थी लेकिन सत्ताधारी पार्टी के एक सांसद के प्रभाव के कारण उन्होंने दूर रहना पसंद किया. जिला पुलिस अधिकारी असद सरफराज ने कहा कि वह मामले को देख रहे हैं.

LIVE TVh

Trending news