पाकिस्तान ने बंद किए 5 एयरपोर्ट, सभी घरेलू, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को किया गया रद्द

 पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट से सभी उड़ानें तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी गई हैं. 

पाकिस्तान ने बंद किए 5 एयरपोर्ट, सभी घरेलू, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को किया गया रद्द
फाइल फोटो

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर चल रहे तनाव के बीच भारत के बाद पाकिस्तान की ओर से 5 बड़े एयरपोर्ट को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है. न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट से सभी उड़ानें तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी गई हैं. 

सूत्रों के अनुसार ये एयरपोर्ट सिर्फ पाकिस्तानी सेना के लिए खुले रहेंगे. इसके अलावा भारत के साथ देखते हुए तनाव के मद्देनजर एयरस्पेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

भारत ने भी एयरपोर्ट्स को किया गया बंद
पाकिस्तान से पहले भारत ने पाकिस्तान सीमा से लगे एयरपोर्ट को बंद कर दिया है.  इंडिगो और स्पाइस जेट के विमानों को वापस लौटा दिया गया है. भारतीय वायुसेना ने जम्मू, लेह और श्रीनगर में सभी तरह की कमर्शियल उड़ानों पर अनिश्चितकालीन के लिए रोक लगा दी है. इसके साथ पंजाब के चंडीगढ़, अमृतसर और पठानकोट एयरपोर्ट को एतियातन बंद रखने के आदेश किए हैं.  इस बीच ये जानकारी मिल रही है कि अगले आदेश तक एयरपोटर्स को हाई अलर्ट कर दिया है. सुरक्षा को देखते हुए उत्तराखंड के देहरादून जौलीग्रांट और हिमाचल के कांगड़ा के गग्गल एयरपोर्ट (धर्मशाला जाने के लिए इसी एयरपोर्ट पर उतरना पड़ता है) को भी बंद कर दिया है.