पाकिस्तान में विमान क्रैश, हादसे में अब तक 57 की मौत, लाहौर से कराची जा रहा था प्लेन

विमान हादसे में 57 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. 

पाकिस्तान में विमान क्रैश, हादसे में अब तक 57 की मौत, लाहौर से कराची जा रहा था प्लेन

इस्लामाबाद: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान लाहौर से कराची जा रहा था. विमान में 107 लोग सवार थे. हादसे में 57 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. लैंडिंग से पहले यह हादसा हुआ. विमान रिहायशी इलाके मॉडल टाउन में गिरा जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई. रिहायशी इलाके के कई घरों में आग लग गई. हादसे में 7 घर पूरी तरह से तबाह हो गए हैं. पाकिस्तानी सेना ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है.   

राष्ट्रीय विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि पीआईए एयरबस ए320 में 99 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे. विमान हवाईअड्डे के निकट जिन्ना आवासीय सोसाइटी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. उन्होंने कहा, "कैप्टन ने
एयर ट्रैफिक टॉवर को सूचित किया कि उसे विमान के लैंडिंग गियर में कुछ गड़बड़ी लग रही है और इसके बाद विमान रडार से गायब हो गया." 

जिस जगह यह दुर्घटना हुई वहां कुछ घरों और कारों को नुकसान पहुंचा है. बचावकर्मी व पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की है कि बर्बाद हुए घरों से अब तक कम से कम चार शव मिल चुके हैं जबकि कई घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. सीएए ने कहा कि पाकिस्तानी सेना और वायु सेना ने बचाव और राहत अभियान में मदद के लिये अपने दल भेजे हैं. पीआईए का विमान कैप्टन सज्जाद गुल उड़ा रहे थे. 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विमान हादसे पर दुख जताया है. 

 

 

पाकिस्तानी सेना ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन
विमान हादसे के बाद चारों तरफ सिर्फ धुआं ही धुआं दिखाई दे रहा है. गाड़ियों में आग लग गई है. इस हादसे से जान-माल के काफी नुकसान होने का अंदेशा है. घरों से लोगों को निकालने की कोशिश जारी है. कराची के अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है. घायलों को अस्पतालों में पहुंचाने का सिलसिला जारी है. 

LIVE टीवी:

पाकिस्तान में सात दिसंबर 2016 के बाद यह पहला बड़ा विमान हादसा है जब चित्राल से इस्लामाबाद आ रहा एक पीआईए एटीआर-42 विमान बीच में ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में विमान में सवार सभी 48 लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में गायक और ईसाई धर्म के प्रचारक जुनेद जमशेद भी शामिल थे.