कोरोना नहीं! बल्कि इस वजह से पाकिस्तान एयरलाइंस ने 52 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

मीडिया की खबरों में कहा गया है कि इन कर्मचारियों को विभिन्न आरोपों के चलते बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

कोरोना नहीं! बल्कि इस वजह से पाकिस्तान एयरलाइंस ने 52 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता
फोटो साभार-ट्विटर

इस्लामाबाद: आर्थिक संकट से जूझ रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (Pakistan International Airlines) ने विभिन्न आरोपों में अपने 52 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है. मीडिया की खबरों में कहा गया है कि इन कर्मचारियों को जाली डिग्री, नियमों के उल्लंघन जैसे आरोपों में बाहर का रास्ता दिखाया गया है. 

पिछले महीने राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने 140 से अधिक पायलटों को उड़ानों से रोक दिया था. नेशनल असेंबली में इस बात का खुलासा हुआ कि इनमें से कुछ पायलटों के उड़ान लाइसेंस ‘संदिग्ध या जाली’ है. पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक PIA के मानव संसाधन विभाग द्वारा कर्मचारियों को लिखे पत्र का ब्योरा दिया है. पत्र में कहा गया है कि अनुशासन किसी भी संगठन के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलू है, क्योंकि यह कर्मचारियों को संगठन के नियम और नियमनों का पालन करने के लिए बाध्य और प्रेरित करता है.

ऐसे में बिना किसी भेदभाव के पारदर्शी तरीके से हुई जांच के बाद मेहनती कर्मचारियों की प्रशंसा की जानी चाहिए. वहीं ऐसे कर्मचारी जो दोषी हैं उन्हें दंडित किया जाना चाहिए. रिपोर्ट में कहा गया है कि पीआईए ने शुक्रवार को जाली डिग्री, नियमों के उल्लंघन और आधिकारिक सूचना का खुलासा करने जैसे आरोपों में 52 कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी हैं.

ये भी पढ़ें:- Big Breaking: कानपुर हत्याकांड के बाद एक्शन में योगी सरकार, बनाई माफियाओं की हिट लिस्ट

ये भी देखें-