close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्‍तान : आतंकी सरगना हाफिज सईद की न्यायिक हिरासत बढ़ी, कोर्ट ने कहा- अगली सुनवाई में चार्जशीट भी पेश करें

अदालत ने आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) को अगली पेशी पर मामले से जुड़ा चालान पेश करने के लिए भी कहा.

पाकिस्‍तान : आतंकी सरगना हाफिज सईद की न्यायिक हिरासत बढ़ी, कोर्ट ने कहा- अगली सुनवाई में चार्जशीट भी पेश करें
प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात उद दावा का सरगना हाफिज सईद... (फाइल फोटो)

गुजरांवाला : पाकिस्तान में एक आतंकवाद रोधी अदालत ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी है. 

पाकिस्तानी अखबार जंग की रिपोर्ट के अनुसार, हाफिज सईद को सात दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था. उसकी अवधि पूरी होने पर उसे आज (बुधवार को) बेहद कड़ी सुरक्षा के बीच गुजरांवाला की आतंकवाद रोधी अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उसे 14 दिन की और न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अदालत ने आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) को अगली पेशी पर मामले से जुड़ा चालान पेश करने के लिए भी कहा.

सईद को बीती 17 जुलाई को सीटीडी ने उस वक्त गिरफ्तार कर लिया था जब वह लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था. वह गुजरांवाला में दर्ज मामलों में जमानत लेने के लिए जा रहा था जब उसे सीटीडी अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद उसे अज्ञात स्थान ले जाया गया था. बाद में उसे अदालत में पेश किया गया जहां से उसे सात दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. अदालत ने यह भी कहा था कि इस मामले की जांच जल्द से जल्द पूरी कर रिपोर्ट पेश की जाए.

LIVE TV

हाफिज सईद पर आतंकवादी गतिविधियां करने और इन गतिविधियों के लिए धन एकत्र करने का आरोप लगाया गया है. उस पर एक जुलाई को आतंकी संगठन लश्करे तैयबा का मुखिया होने और उसके साथ उसके छह अन्य साथियों पर आतंकवाद में शामिल होने का आरोप लगाते हुए भी मुकदमे दर्ज किए गए थे.