Kashmir Issue: कश्मीर पर PAK मंत्री हिना रब्बानी खार से पूछा गया सवाल, जवाब ने सबको चौंकाया
Advertisement

Kashmir Issue: कश्मीर पर PAK मंत्री हिना रब्बानी खार से पूछा गया सवाल, जवाब ने सबको चौंकाया

Kashmir Issue: पाकिस्तान की मंत्री हिना रब्बानी खार (Hina Rabbani Khar) ने कश्मीर मुद्दे को लेकर कहा है कि वो इस पर बात नहीं करना चाहती. WEF की एक मीटिंग में उन्होंने कहा कि कश्मीर एक गंभीर मुद्दा जरूर है, लेकिन कोई इस पर बात नहीं करना चाहता.

Kashmir Issue: कश्मीर पर PAK मंत्री हिना रब्बानी खार से पूछा गया सवाल, जवाब ने सबको चौंकाया

Hina Rabbani Khar on Kashmir: पाकिस्तान (Pakistan) की विदेश राज्यमंत्री मंत्री हिना रब्बानी खार (Hina Rabbani Khar) ने मंगलवार को कश्मीर (Kashmir) के मुद्दे पर अपनी बात रखी. उनसे कश्मीर मुद्दे को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि इस विषय पर कोई बात करना नहीं चाहता.

'कश्मीर पर नहीं करना चाहता कोई बात'

उन्होंने कहा, कश्मीर मुद्दा गंभीर है, लेकिन कोई उस पर बात नहीं करना चाहता.' उन्होंने कहा कि 70 साल पुराने मसले के समाधान के बिना दक्षिण एशिया को एक करने और व्यापार को बढ़ाने का कोई भी प्रयास सफल नहीं होगा.

WEF की बैठक में कही बात

विश्व आर्थिक मंच (World Economic Forum) की वार्षिक बैठक 2022 के ‘दक्षिण एशिया का रणनीतिक दृष्टिकोण’ सत्र के दौरान पूछे गए सवाल के जवाब में खार ने यह बयान दिया. चर्चा में शामिल एक सदस्य ने टिप्पणी की, कि भारत अब पाकिस्तान से ज्यादा चीन के प्रति चिंतित है.

'चीन के लिए भारत का विरोध नहीं'

इस पर खार ने कहा, 'मैं चीन को जाहिर तौर पर एक नजदीकी पड़ोसी और बड़े क्षेत्र के हिस्से के तौर पर देखती हूं, जिसके हम सब हिस्से हैं. इसके साथ ही, मैं चीन के प्रति भारत के विरोध का समर्थन नहीं करती हूं, उसी प्रकार जैसे मैं किसी के भी प्रति विरोध का समर्थन नहीं करती.'

'कश्मीर पर नहीं करूंगी बात'

कश्मीर के मुद्दे पर उन्होंने कहा, 'मैं उस विषय पर ज्यादा बात नहीं करूंगी, क्योंकि यहां आर्थिक मुद्दों पर चर्चा हो रही है. लेकिन यह विषय ऐसा है जिसके गंभीर होते हुए भी कोई उस पर बात नहीं करना चाहता.'

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के पीएम ने इमरान खान को दी चेतावनी, कहा- 'लोग पापों के लिए कॉलर पकड़ेगी'

(इनपुट- भाषा)

LIVE TV

Trending news