close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान के मंत्री की गीदड़भभकी, PoK पर हमला हुआ तो होगा युद्ध, बदल जाएगा उपमहाद्वीप का नक्शा

शेख रशीद ने आगे कहा कि अगर हमला हुआ तो भारतीय उपमहाद्वीप का नक्शा बदल जाएगा, क्योंकि यह युद्ध केवल भारत-पाकिस्तान के बीच का युद्ध नहीं होगा पूरे उपमहाद्वीप का युद्ध होगा.

पाकिस्तान के मंत्री की गीदड़भभकी, PoK पर हमला हुआ तो होगा युद्ध, बदल जाएगा उपमहाद्वीप का नक्शा

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान ने अब युद्ध की धमकी दी है. पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने गीदड़भभकी देते हुए कहा है कि अगर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) पर हमला होगा तो युद्ध की घोषणा होगी. रेख रशीद ने कहा, 'कश्मीर में आकर आप ये ना समझें की भारत का एजेंडा पूरा हो गया है, वो पीओके पर हमला कर सकता है. पीओके पर हमला ऐलान ए जंग होगा. पाकिस्तान खुद इतना बड़ा मुल्क है अगर इसपर हमला हुआ तो पूरे उपमहाद्वीप का नक्शा बदल जाएगा.'

शेख रशीद ने आगे कहा कि अगर हमला हुआ तो भारतीय उपमहाद्वीप का नक्शा बदल जाएगा, क्योंकि यह युद्ध केवल भारत-पाकिस्तान के बीच का युद्ध नहीं होगा पूरे उपमहाद्वीप का युद्ध होगा.

बता दें कि भारत द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने की खबर से पाकिस्तान बौखला गया है. 14 अगस्‍त को पाकिस्‍तान के स्‍वतंत्रता दिवस पर इमरान खान ने भारत को युद्ध की गीदड़भभकी दी थी. इमरान खान ने कहा था कि भारत सिर्फ कश्मीर तक नहीं रुकेगा, Pok में भी बढ़ेगा. इमरान ने बालकोट एयर स्ट्राइक को भी दबी जुबान से स्वीकार कर लिया. उन्‍होंने कहा, "भारत ने बालाकोट से ज्यादा खतरनाक प्लान बनाया है. बालाकोट से भी बड़ी कारवाई भारत पीओके में करेगा. अगर युद्ध हुआ तो इसकी जिम्मेदारी दुनिया की होगी. हम ईंट का जवाब पत्थर से देंगे."  

यह भी पढ़ेंः एक और ट्रेन रद्द : समझौता एक्‍सप्रेस के बाद अब पाकिस्‍तान ने थार एक्‍सप्रेस की सेवा रोकी

इमरान खान ने कहा, "ये सिर्फ कश्मीर तक नहीं रुकेगा- ये पाक की तरफ भी आएगा. हमें जानकारी है - दो बार मीटिंग हुई है. पाक फौज को पूरी तरह पता है, इन्होंने प्लान बनाया हुआ है आजाद कश्मीर का. जिस तरह पुलवामा के बाद बालाकोट किया था उससे भी ज्यादा खौफनाक प्लान बनाया हुआ है. आपकी ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा. तैयार है पाक फौज, पूरी कौम तैयार है.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर में 370 हटाने से बौखलाए इमरान खान, कहा - भारत सिर्फ कश्मीर तक नहीं रुकेगा

इससे पहले इमरान खान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने भी भारत को युद्ध की धमकी दी थी. 9 अगस्त को अपने ट्वीट में फवाद चौधरी ने लिखा था, भारत कश्मीर को फिलिस्तीन बनाने की कोशिश कर रहा है. भारत कश्मीर की आबादी को बदलना चाहता है. फवाद ने अपने सांसदों से अपील करते हुए कहा कि, बेकार के विषयों पर आपस में लड़ने की जगह हमें भारत का जवाब खून, आंसू और पसीने से देना होगा. हमें जंग के लिए तैयार रहना होगा. पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख जनरल जावेद बाजवा को अब पीओके की चिंता सताने लगी है.